ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपंजाब में लगातार तीसरे दिन दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, दो हो चुके हैं जब्त

पंजाब में लगातार तीसरे दिन दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, दो हो चुके हैं जब्त

पाकिस्तान का एक और संदिग्ध ड्रोन बुधवार को पंजाब के हुसैनीवाला क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सीमा में उड़ता पाया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। तीन दिनों में यह तीसरा ऐसा मामला...

पंजाब में लगातार तीसरे दिन दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, दो हो चुके हैं जब्त
हि.टी. एजेंसी।,फिरोजपुर चंडीगढ़। Thu, 10 Oct 2019 06:29 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान का एक और संदिग्ध ड्रोन बुधवार को पंजाब के हुसैनीवाला क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सीमा में उड़ता पाया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। तीन दिनों में यह तीसरा ऐसा मामला है। ग्रामीणों ने मोबाइलों पर ड्रोन की तस्वीरें खींच लीं। मंगलवार को भी यहां एक ड्रोन देखा गया था। इससे पहले पाकिस्तानी ड्रोन को सोमवार रात में उसी क्षेत्र में तीन बार देखा गया था। लगभग एक महीने में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमापार से भारत में हथियार लाने वाले दो ड्रोन्स के पकड़े जाने के बाद से पंजाब पुलिस ने पहले से ही जांच शुरू कर दी है।

Read Also: पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसते दिखे ड्रोन, हरकत में आई BSF

पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने 27 सितंबर को कहा कि पुलिस टीमें पाकिस्तान से भेजे गए इन ड्रोन्स को भेजने में आतंकवादी संगठनों के लिंक भी तलाश रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी तक सिर्फ दो ड्रोन्स जब्त हुए हैं, जिनमें एक पिछले महीने और दूसरा तीन दिन पहले तरन तारन जिले के धाबल नगर में जली हुई स्थिति में मिला था। जांच में पाया गया है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को निष्प्रभावी किए जाने के बाद से पाकिस्तानी आतंकी गुट लगातार भारत में हथियारों की तस्करी करने में लिप्त हैं। जब्त हुए दोनों ड्रोन्स आईएसआई से संबद्ध अलग-अलग आतंकवादी संगठनों के लग रहे हैं।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें