ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आतंकी हाफिज सईद के बारे में जानकारी हुई लीक तो बौखलाया पाकिस्तान

आतंकी हाफिज सईद के बारे में जानकारी हुई लीक तो बौखलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से आग्रह किया है कि वह जांच करे कि जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की याचिका विश्व निकाय में खारिज होने की जानकारी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) को कैसे मिली। सईद ने...

 आतंकी हाफिज सईद के बारे में जानकारी हुई लीक तो बौखलाया पाकिस्तान
एजेंसियां।,नई दिल्ली|Mon, 18 Mar 2019 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से आग्रह किया है कि वह जांच करे कि जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की याचिका विश्व निकाय में खारिज होने की जानकारी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) को कैसे मिली। सईद ने वैश्विक आतंकियों की सूची से अपना नाम हटाने के लिए संयुक्त राष्ट्र में याचिका दी थी, जो खारिज हो गई थी। यह एक आसाधारण मौका है जब किसी देश ने संयुक्त राष्ट्र को उसके घटनाक्रम के प्रकाशन की जांच के लिए लिखा है। पाकिस्तान सरकार के एक सूत्र ने यहां कहा, संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी ने संयुक्त राष्ट्र को एक पत्र लिख कर यह मांग की है। उन्होंने यह पता लगाने का आग्रह किया है कि 15 सदस्यीय समिति में से किसने भारत की सरकारी समाचार एजेंसी को सईद की याचिका खारिज होने की जानकारी दी।

Read Also: मसूद अजहर का मामला तकनीकी वजह से अटका, जल्द सुलझ जाएगा: चीन

पीटीआई ने 7 मार्च को जारी की थी खबर
पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी ने पीटीआई को गलती से सरकारी एजेंसी बताया जबकि यह एक निजी, गैर लाभकारी न्यूज कोऑपरेटिव है। पीटीआई ने 7 मार्च को अपनी खबर में बताया था कि संयुक्त राष्ट्र ने मुंबई हमलों के सरगना का हाफिज का नाम प्रतिबंधित आतंकियों की सूची से हटाने की अपील खारिज कर दी है। सूत्रों ने पीटीआई को बताया था कि भारत ने सईद की गतिविधियों से संबंधित बेहद गोपनीय सूचनाओं समेत विस्तृत साक्ष्य साझा किया था जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र का यह फैसला आया था। पाकिस्तान के कदम पर प्रतिक्रिया करते हुए अधिकारियों ने कहा कि यह कदम भारतीय मीडिया द्वारा पाकिस्तान स्थित आतंकवाद के अनवरत कवरेज पर अंकुश लगाने का प्रयास है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें