DA Image
1 फरवरी, 2021|1:53|IST

अगली स्टोरी

पाक सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में फॉरवर्ड पोस्ट और गांवों पर दागे मोर्टार, भारतीय जवानों ने दिया माकूल जवाब

loc indian army   afp file photo

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी अग्रिम चौकियों तथा गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की तथा मोर्टार से गोले दागे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीमा पर 'बिना किसी उकसावे के' गोलीबारी की गई तथा मोर्टार से गोले दागे गए, जिसका भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ''पाकिस्तान ने सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर, पुंछ के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी तथा मोर्टार से गोलाबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।'' उन्होंने कहा कि बाद में पाकिस्तान ने चार बजे से जिले के कस्बा तथा किरनी सेक्टर में अग्रिम इलाकों में गोलाबारी की।

प्रवक्ता ने कहा, ''भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया।'' उन्होंने कहा कि भारतीय पक्ष को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है। इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी अग्रिम चौकियों तथा गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की।

अधिकारियों ने बताया कि हीरानगर सेक्टर के पानसर सीमा चौकी क्षेत्र में सीमापार से शुक्रवार रात करीब नौ बजकर 50 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई। हालांकि, इस गोलीबारी का सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने माकूल जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि तड़के तीन बजकर 35 मिनट तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी, लेकिन भारतीय पक्ष में किसी तरह की क्षति की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरनाम और करोल कृष्णा सीमा चौकी क्षेत्रों में भी कुछ मिनट तक गोलीबारी की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan violates ceasefire along LoC IB in Jammu Kashmir targets villages forward posts