DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  पाकिस्तान से आतंकियों को फंडिंग की कोशिश जारी, सुरक्षा बल ऐसे तोड़ रहे कमर

देशपाकिस्तान से आतंकियों को फंडिंग की कोशिश जारी, सुरक्षा बल ऐसे तोड़ रहे कमर

विशेष संवाददाता, हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Published By: Himanshu Jha
Tue, 02 Mar 2021 11:24 PM
पाकिस्तान से आतंकियों को फंडिंग की कोशिश जारी, सुरक्षा बल ऐसे तोड़ रहे कमर

भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम के बाद से पाकिस्तान समर्थित आतंकी गुट कश्मीर में आतंकवाद की फंडिंग जारी रखने को लेकर तस्करों की मदद ले रहे हैं। ड्रग तस्करी के जरिए आतंकी संगठनों को मदद पहुंचाई जा रही है। लश्कर और हिजबुल जैसे आतंकी संगठन सीज फायर से परेशान हैं।

सुरक्षा बलों ने सीज फायर के बाद घाटी में मौजूद आतंकियों पर दबाव बढ़ा दिया है। उनके ठिकानों पर लगातार कार्रवाई हो रही है। साथ ही वित्तीय स्रोतों को खत्म करने की मुहिम जारी है। ड्रग तस्कर भी लगातार सुरक्षा बलों द्वारा पकड़े जा रहे हैं।

सुरक्षा बल से जुड़े सूत्रों ने कहा कि अगर कश्मीर में आतंकी संगठनों को फंडिंग मिलना बंद हो जाये तो उनकी कमर टूट जाएगी। लेकिन सीमापार से किसी न किसी तरीक़े से आतंकी संगठनों तक पैसा भेजने की कोशिश जारी है।

पिछले दिनों गिफ्ट के रूप में सामान के साथ पैसा भेजने की कोशिश सुरक्षा बलों के पकड़ में आई थी। पंजाब और जम्मू सीमा से लगातार अवैध तरीक़े से पैसा आतंकी संगठनों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा सीमापार से गोलीबारी बंद होने के बाद घुसपैठ पर नकेल कसने में मदद मिलेगी। लेकिन एजेंसियो को आतंकी फंडिंग और सुरक्षा एजेंसियो को चकमा देने की आतंकी संगठनों की रणनीति के प्रति आगाह किया गया है।

संबंधित खबरें