ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान अपने नागरिकों के शव ले जाए : भारतीय सेना

पाकिस्तान अपने नागरिकों के शव ले जाए : भारतीय सेना

सेना ने पाकिस्तान से कहा है कि वह नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के दौरान मारे गए दो घुसपैठियों के शव ले जाए। ये घुसपैठिये पाकिस्तानी थे। इन्हें रविवार को सेना ने मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया था। सेना ने...

पाकिस्तान अपने नागरिकों के शव ले जाए : भारतीय सेना
नई दिल्ली। विशेष संवाददाताMon, 22 Oct 2018 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना ने पाकिस्तान से कहा है कि वह नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के दौरान मारे गए दो घुसपैठियों के शव ले जाए। ये घुसपैठिये पाकिस्तानी थे। इन्हें रविवार को सेना ने मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया था। सेना ने शवों के फोटो भी जारी किए हैं। उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को स्थापित संवाद माध्यमों से सूचित किया गया है कि वे युद्धक वर्दी पहने अपने नागरिकों के शव लेकर जाए। सेना के अनुसार, रविवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से पांच-छह लोगों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। वे सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय थलसेना के एक गश्ती दल पर फायरिंग करने लगे। जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था। इस दौरान दो हथियारबंद पाकिस्तानी घुसपैठिये मारे गए, जबकि तीन सैनिक भी शहीद हो गए थे। रविवार को एक अधिकारी ने बताया था कि माना जा रहा है कि मारे गए घुसपैठिये बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के सदस्य थे जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान और प्रशिक्षित आतंकवादी काम करते हैं। 

कश्मीर: घुसपैठ कर रहे आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़, तीन जवान शहीद

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को स्थापित संवाद माध्यमों से सूचित किया गया है कि वह युद्धक वर्दी पहने अपने नागरिकों के शव लेकर जाए। सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को सख्त चेतावनी दी गई है कि वह अपनी सरजमीं से काम कर रहे आतंकवादियों पर लगाम लगाए।

29 मई को दोनों देशों के महानिदेशक सैन्य अभियान (डीजीएमओ) के बीच हुई बातचीत के बाद से भारतीय थलसेना एलओसी के पास संघर्षविराम समझौते पर अमल की खातिर पूरा संयम बरत रही है, जबकि सीमा पार से नियमित तौर पर उकसाने वाले कदम उठाए जाते रहते हैं। पाकिस्तानी सेना एलओसी के पास आतंकवादियों को भेजने की कोशिशें लगातार करती रही है। 30 मई से लेकर अब तक भारतीय थलसेना घुसपैठ की सात कोशिशें नाकाम कर चुकी है, जिसमें 23 आतंकवादी मारे गए हैं।

कश्मीर: LoC पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को सेना ने किया ढेर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें