DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में आतंक फैलाने के लिए बुजदिल पाक ने लिया 'बच्चे' का सहारा, हुआ यह खुलासा

pakistani prime minister imran khan  reuters

पाकिस्तान भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा  किया है कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतरार्ष्ट्रीय सीमा पर  पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था। 

'PoK को फिर से भारत में मिलाना मोदी सरकार का अगला एजेंडा'

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर  योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और  गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नही बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा  गया।

श्रीलंका का पाकिस्तान को करारा जवाब, कहा- उम्मीद है घर में आकर हराएंगे

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय  है। अभी तक  हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता  लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात  हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट ,तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने  वाला है। इसे आज बाड़मेर लाया गया हैं जहां भारतीय  सुरक्षा एंजेसियां इससे संयुक्त पूछताछ करेगी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan sent minor to take reconnaissance of Indian army