ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान ने 3800 से अधिक सिख श्रद्धालुओं को वीजा जारी किए

पाकिस्तान ने 3800 से अधिक सिख श्रद्धालुओं को वीजा जारी किए

पाकिस्तान ने 21 से 30 नवंबर तक होने वाले गुरु नानक देव जयंती आयोजनों के लिए मंगलवार को 3800 से अधिक सिख श्रद्धालुओं को वीजा जारी किए हैं।  पाकिस्तान के स्थानीय उच्चायोग ने मंगलवार को कहा कि...

पाकिस्तान ने 3800 से अधिक सिख श्रद्धालुओं को वीजा जारी किए
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 21 Nov 2018 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने 21 से 30 नवंबर तक होने वाले गुरु नानक देव जयंती आयोजनों के लिए मंगलवार को 3800 से अधिक सिख श्रद्धालुओं को वीजा जारी किए हैं। 

पाकिस्तान के स्थानीय उच्चायोग ने मंगलवार को कहा कि यह वीजा उनसे अलग हैं जो अन्य देशों के सिख तीर्थयात्रियों के लिए इस आयोजन में भाग लेने के मकसद से जारी किए गए हैं।

यह हाल के वर्षों में बाबा गुरु नानक के जन्मदिवस समारोह के लिए जारी किए गए वीजा की सबसे अधिक संख्या है, जो दोनों देशों के बीच इस आयोजन के लिए आपसी सहमति के आधार पर तय की गई 3000 की अधिकतम संख्या से बहुत ज्यादा है।

धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए भारत-पाक के बीच 1974 में हुए प्रोटोकाल की रूपरेखा के तहत भारत से बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्री प्रत्येक वर्ष विभिन्न धार्मिक त्योहारों एवं अवसरों पर पाकिस्तान जाते हैं।

पाकिस्तान उच्चायुक्त सोहेल महमूद के अनुसार पाकिस्तान सरकार की ओर से यह एक विशेष रुख है जो इस साल गुरु नानक देव के 550वीं जयंती वर्ष शुरू होने के कारण अपनाया गया है।

उन्होंने कहा, ‘इस पवित्र अवसर पर हम अपने भाइयों एवं बहनों को प्रचुर सुविधाएं देना चाहते हैं तथा सभी यात्रियों के लिए अध्यात्म की प्रतिपूर्ति करने वाली यात्रा की कामना करते हैं।’

Eid-e-Milad 2018: दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये बेहतरीन मुबारकबाद

अयोध्या : रामलला के दर्शन अवधि में बदलाव,पढ़ेंं क्या होगा दर्शन का समय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें