Pakistan panicked by India action then calls on America - भारत की कार्रवाई से घबराया 'पाकिस्तान', फिर अमेरिका से लगाई गुहार DA Image
23 नवंबर, 2019|4:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की कार्रवाई से घबराया 'पाकिस्तान', फिर अमेरिका से लगाई गुहार

pakistan flag  file pic

आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना के एक और जोरदार प्रहार के बाद पाकिस्तान घबरा गया है। पाकिस्तान ने भारत के डर से अमेरिका से भारत को 'रोकने' की गुहार लगाई है। 

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर 'भीषण झड़पों' के बाद अमेरिका से आग्रह किया है कि वह 'भारत को दक्षिण एशियाई क्षेत्र को एक खतरनाक युद्ध में झोंकने से रोके।' मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि इससे पहले की 'बहुत देर' हो जाए, वह हालात को संभालने के लिए हस्तक्षेप करे।

प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सहयोगी ने कहा, “भारत, पाकिस्तान को उकसाने की हर संभव कोशिश कर रहा है। हम शांति चाहते हैं लेकिन हम झुकेंगे नहीं।” उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तनाव की स्थिति से अमेरिका भी चिंतित है।

भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड को रविवार को ध्वस्त कर दिया। इस पर पाकिस्तान ने सुरक्षा परिषद के पांच वीटो अधिकार प्राप्त देशों से आग्रह किया कि वे भारत से इन लॉन्च पैड के बारे में जानकारी मांगें। पाकिस्तान ने यह भी कहा था कि वह 'सच्चाई' दिखाने के लिए इन देशों के राजनयिकों को घटनास्थल का दौरा करा सकता है। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan panicked by India action then calls on America