ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश भारत की कार्रवाई से घबराया 'पाकिस्तान', फिर अमेरिका से लगाई गुहार

भारत की कार्रवाई से घबराया 'पाकिस्तान', फिर अमेरिका से लगाई गुहार

आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना के एक और जोरदार प्रहार के बाद पाकिस्तान घबरा गया है। पाकिस्तान ने भारत के डर से अमेरिका से भारत को 'रोकने' की गुहार लगाई है।  पाकिस्तानी मीडिया में...

 भारत की कार्रवाई से घबराया 'पाकिस्तान', फिर अमेरिका से लगाई गुहार
इस्लामाबाद, एजेंसी Tue, 22 Oct 2019 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना के एक और जोरदार प्रहार के बाद पाकिस्तान घबरा गया है। पाकिस्तान ने भारत के डर से अमेरिका से भारत को 'रोकने' की गुहार लगाई है। 

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर 'भीषण झड़पों' के बाद अमेरिका से आग्रह किया है कि वह 'भारत को दक्षिण एशियाई क्षेत्र को एक खतरनाक युद्ध में झोंकने से रोके।' मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि इससे पहले की 'बहुत देर' हो जाए, वह हालात को संभालने के लिए हस्तक्षेप करे।

प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सहयोगी ने कहा, “भारत, पाकिस्तान को उकसाने की हर संभव कोशिश कर रहा है। हम शांति चाहते हैं लेकिन हम झुकेंगे नहीं।” उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तनाव की स्थिति से अमेरिका भी चिंतित है।

भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड को रविवार को ध्वस्त कर दिया। इस पर पाकिस्तान ने सुरक्षा परिषद के पांच वीटो अधिकार प्राप्त देशों से आग्रह किया कि वे भारत से इन लॉन्च पैड के बारे में जानकारी मांगें। पाकिस्तान ने यह भी कहा था कि वह 'सच्चाई' दिखाने के लिए इन देशों के राजनयिकों को घटनास्थल का दौरा करा सकता है। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें