ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशघाटी को दहलाने की है साजिश, 200 आतंकी की भर्तियों का टारगेट, जानें जैश-लश्कर का प्लान

घाटी को दहलाने की है साजिश, 200 आतंकी की भर्तियों का टारगेट, जानें जैश-लश्कर का प्लान

घाटी में तेजी हटते प्रतिबंधों के बीच पाकिस्तान के आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर के स्थानीय युवाओं को आतंक के जाल में फांसने को बेचैन हैं। खुफिया एजेंसियों द्वारा इंटरसेप्ट की गई कॉल के मुताबिक, वे स्थानीय...

घाटी को दहलाने की है साजिश, 200 आतंकी की भर्तियों का टारगेट, जानें जैश-लश्कर का प्लान
पंकज कुमार पाण्डेय,नई दिल्लीWed, 02 Oct 2019 07:07 AM
ऐप पर पढ़ें

घाटी में तेजी हटते प्रतिबंधों के बीच पाकिस्तान के आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर के स्थानीय युवाओं को आतंक के जाल में फांसने को बेचैन हैं। खुफिया एजेंसियों द्वारा इंटरसेप्ट की गई कॉल के मुताबिक, वे स्थानीय युवाओं की भर्ती में तेजी लाने और उनसे हमलों को अंजाम दिलाने की फिराक में हैं, जिससे पाकिस्तानी युवाओं को आतंकी होने की तोहमत से बचाया जा सके। इतना ही नहीं, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन घाटी में करीब 200 भर्तियों के फिराक में हैं।

मिशन कश्मीर के तहत पाकिस्तान की आईएसआई और सेना अपने पाले आतंकी संगठनों के आकाओं को इस काम के लिए इस्तेमाल करना चाहती है। हाफिज सईद को पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र से बैंक खातों का इस्तेमाल करने की दिलाई गई इजाजत आतंकियों को नए मिशन से जोड़ने की रणनीति का हिस्सा बताई जा रही है।

दोहरा खेल: खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान को जल्द एफएटीएफ में आतंकी संगठनों *पर कार्रवाई का आखिरी लेखा*जोखा पेश करना है। इसमें तय *होना है कि वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के मामले में ब्लैक लिस्ट *होगा या नहीं। इसलिए पाकिस्तान नहीं चाहता कि उस पर अभी कोई ऐसी तोहमत लगे। लिहाजा आतंकवादी घुसपैठ कराने की पुरजोर कोशिश के बावजूद उसकी योजना स्थानीय आतंकवादियों को हमले के लिए आगे करने की है।

सुरक्षाबलों के आगे पस्त सूत्रों ने कहा कि आईएसआई की योजना के मुताबिक, लश्कर व जैश के आतंकी स्थानीय आतंकियों को प्रशिक्षित करके उन्हें सुरक्षा बलों और अहम प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए तैयार करेंगे। इस उद्देश्य से करीब 200 नई भर्तियों का लक्ष्य तैयार किया गया है। हालांकि, सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से आतंकियों की घुसपैठ का प्लान विफल होता आ रहा है। अभियान में आई तेजी सुरक्षा एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ घाटी में अभियान तेज किया गया है। कई आतंकी पिछले कुछ दिनों में ढेर किए गए हैं। स्थानीय लोगों को भी आगाह किया गया है कि वे आतंकी संगठनों के बहकावे में नहीं आएं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें