DA Image
31 अक्तूबर, 2020|6:22|IST

अगली स्टोरी

भारत के आतंक विरोधी अभियान से बौखलाया पाकिस्तान, कश्मीर के लिए अब सोशल मीडिया को बना रहा हथियार

indian army on border  file pic

कश्मीर में सुरक्षा बलों की सख्ती के चलते आतंकी या तो मारे जा रहे हैं या फिर गिरफ्तार कर लिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं, सीमा पार से घुसपैठ की करीब-करीब सारी कोशिशें भी सुरक्षाबल विफल कर रहे हैं। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर कश्मीर की आजादी का अभियान छेड़ने की साजिश रची है। 

सेना से जुड़े सूत्रों ने माना कि ज्यों-ज्यों कश्मीर में पाकिस्तान की आतंकी चालें बेनकाब हो रही हैं, उसकी साजिशों की दिशा भी बदल रही है। सुरक्षा बलों ने एक दिन पहले ही पुलवामा जैसी साजिश को विफल किया है। इसके चलते पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर कश्मीर के विवाद को हवा देने की कोशिश शुरू कर दी है। 

सूत्रों के अनुसार 19 सितंबर को ट्विटर पर पाकिस्तान के इशारे पर एक हैशटैग ‘कश्मीर वांट्स फ्रीडम’ शुरू किए जाने की तैयारी है। इसके जरिए पाकिस्तान की साजिश है कि वह कश्मीर की आजादी के मुद्दे को विश्व भर में गरमाए। लेकिन सेना भी इस अभियान को विफल करने के लिए जुटी हुई है।

सेना से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पिछले साल जब से अनच्छेद- 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किया गया है, तभी से पाकिस्तान की कोशिश है कि इस मुद्दे पर विश्व का ध्यान आकृष्ट कराया जाए। वह लगातार इसके लिए सोशल मीडिया को हथियार बना रहा है। लेकिन अब तक उसकी तमाम कोशिशों को भारत ने विफल बनाया है। 

सूत्रों ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई द्वारा इस साल भी 05 अगस्त को कश्मीर को लेकर गलत तश्वीर पेश करने का षड्यंत्र रचा गया था, जिसमें यह दिखाने की कोशिश की गई थी भारत में कश्मीरियों पर अत्याचार हो रहे हैं। लेकिन भारतीय एजेंसियों ने उसके इस अभियान को विफल कर दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan is now making weapons on social media on Kashmir