ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPAK स्कॉलर बोलीं, भारत के साथ युद्ध करने की स्थिति में नहीं है पाकिस्तान

PAK स्कॉलर बोलीं, भारत के साथ युद्ध करने की स्थिति में नहीं है पाकिस्तान

पाकिस्तानी स्कॉलर, लेखिका और सैन्य मामलों की जानकार आयशा सिद्दकी ने कहा कि पाकिस्तान की वर्तमान स्थिति ऐसी नहीं है कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ युद्ध कर सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में...

PAK स्कॉलर बोलीं, भारत के साथ युद्ध करने की स्थिति में नहीं है पाकिस्तान
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Aug 2019 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी स्कॉलर, लेखिका और सैन्य मामलों की जानकार आयशा सिद्दकी ने कहा कि पाकिस्तान की वर्तमान स्थिति ऐसी नहीं है कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ युद्ध कर सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में महंगाई का बुरा असर आम आदमी पर पड़ा है। सिद्दकी ने यह टिप्पणी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाए जाने को लेकर हो रही बातचीत के दौरान की।

उन्होंने वीडियो के जरिए बातचीत में कहा कि मैं अपने एक दोस्त से बात कर रही थी और तब उससे पूछा कि सेना लड़ाई क्यों नहीं लड़ रही है। ऐसे में उसका जवाब आया कि वह हार जाएगी। अब आम आदमी भी समझ गया है कि भारत के साथ युद्ध लड़ने का यह सही समय नहीं है।

ये भी पढ़ें: कश्मीर के हालात पर शेहला रशीद के दावों को भारतीय सेना ने किया खारिज

एएनआई के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि यह पहली बार ऐसा हुआ है जब आम आदमी (पाकिस्तान में) यह समझ रहा है कि युद्ध मुमकिन नहीं है। पिछले 72 सालों से पाकिस्तानी सेना का फोकस कश्मीर और भारत था। एक दिन जब वे उठे तो पता चला कि कुछ नहीं बचा है। पाकिस्तानी सेना में कुछ समूह काफी गुस्से में हैं और वे सवाल उठाएंगे।

आयशा ने बताया कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में भी हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि आयशा सिद्दकी पाकिस्तान के लाहौर से आती हैं और वर्तमान समय में लंदन की यूनिवर्सिटी में रिसर्च एसोसिएट हैं। 

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आज खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मोबाइल और इंटरनेट फिर बंद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें