DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब पाकिस्तान ने शारदा पीठ कॉरिडोर खोलने को दी मंजूरी

  pakistan gives green signal for the opening of sharda peeth corridor

Sharda Peeth Corridor: पाकिस्तान ने शारदा पीठ कॉरिडोर खोलने को मंजूरी दे दी। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मीडिया ने बताया है कि यहां की सरकार ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि कश्मीरी पंडित काफी समय से शारदा पीठ को खोलने की मांग करते रह हैं। यह मंदिर लाइन ऑफ कंट्रोल पर बना है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार कुपवाड़ास से 22 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित शारदा पीठ के लिए कॉरिडोर बनाने पर विचार चल रहा है। भारत सरकार इस मामले में कई पत्र पाकिस्तान सरकार को लिख चुकी है।

आपको बता दें कि बीते 70 सालों में किसी हिन्दु को यहां जाने की अनुमति नहीं मिली है। यह मंदिर नीलम और मधुमतिनहीं के संगम पर बना हैद्ध बताया जाता है कि पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद से 130 किलोमीटर दूर है। 

यह हिन्दूओं का 5 हजार साल पुराना मंदिर है जिसकी कई मानयताएं हैं। यह कुछ हिंदुओं के लिए सबसे पुराना शिक्षा केंद्र भी माना जाता है जो 237 ईसा पूर्व में महाराजा अशोक के शासनकाल में स्थापित किया गया था। 1947 तक हिंदू दर्शन के लिए मंदिर जाते थे, लेकिन उसके बाद मंदिर तक उनकी पहुंच मुश्किल हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan gives green signal for the opening of Sharda Peeth Corridor: Pakistan media