ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकौन है यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन, पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ से रहा खास कनेक्शन

कौन है यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन, पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ से रहा खास कनेक्शन

टेरर फंडिंग मामले में जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। यासीन मलिक को दो मामलों में उम्रकैद और पांच मामलों में 10 साल की सजा मिली है।

कौन है यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन, पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ से रहा खास कनेक्शन
Shoib Ranaलाइव हिंदुूस्तान,नई दिल्लीWed, 25 May 2022 07:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक पर आखिरकार एनआईए कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने यासीन मलिक को टेरर फंडिंग मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है। यासीन मलिक को दो मामलों में उम्रकैद और पांच मामलों में 10 साल की सजा मिली है। यासीन मलिक की सजा से पाकिस्तान के कई लोगों के पेट में दर्द देखने को मिल रहा है। नेताओं से लेकर शाहीद अफरीदी जैसे क्रिकेटर तक यासीन मलिक को लेकर जहर उगल रहे हैं। यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन भी लगातार हमलावर हैं। मुशाल हुसैन यासीन से 20 साल छोटी हैं जिन्होंने अलगाववादी नेता के साथ प्रेम विवाह किया था। आइए जानते हैं कि कौन हैं यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन और क्या हैं उनका पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के साथ खास कनेक्शन। 

अलगाववादी नेता यासीन मलिक से बीस साल छोटी उनकी पत्नी मुशाल मलिक ने साल 2009 में यासीन मलिक से शादी की थी। इससे पहले दोनों का कई साल अफेयर भी रहा था। दअरसल ऐसा कहा जाता है कि साल 2005 में कश्मीर के अलगाववादी मूवमेंट के लिए यासीन मलिक ने पाकिस्तान का खुले तौर पर समर्थन मांगा था और काफी लंबा भाषण दिया था। उसी दिन से मुशाल यासीन के प्रति आकर्षित हो गई थीं। काफी समय तक दोनों का मिलना-जुलना चलता रहा और फिर दोनों ने निकाह का फैसला कर लिया। 22 फरवरी 2009 को दोनों ने शादी भी कर ली। अब दोनों से एक बेटी भी है।

मुशाल का नवाज शरीफ से कनेक्शन 

मुशाल पाकिस्तान की चर्चित हस्तियों में से एक हैं और अच्छे परिवार से ताल्लुक रखती हैं। मुशाल ने हमेशा भारत के खिलाफ जहर उगलने का काम किया है और कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया है। अक्सर सोशल मीडिया पर मुशाल भारत के खिलाफ विवादित राय रखती हैं। लंदन से पढ़ी लिखी मुशाल एक मशहूर चित्रकार भी हैं जो सेमी न्यूड पेंटिंग के लिए विवादों में भी रह चुकी हैं। मुशाल का पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी अपनी मां की ओर से खास कनेक्शन है। 

दरअसल मुशाल की मां एक समय पर मुस्लिम लीग महिला विंग की महासचिव थीं। मुशाल की मां को नवाज शरीफ की काफी ज्यादा करीबी भी माना जाता है। दोनों एक दूसरे का काफी सम्मान भी रखते हैं। मुशाल के पिता भी पाकिस्तान की राजनीति में अपने विचारों से एक्टिव रहे हैं। हालांकि, वे पेशेवर राजनेता नहीं बल्कि अर्थशास्त्री थे लेकिन ऐसा दावा किया जाता है कि उठना-बैठना पाकिस्तान और शरीफ परिवार के लोगों से काफी रहा है।
 

epaper