ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनतीजे बताते हैं कि जनता का आपमें भरोसा है; मोदी के PM बनने पर नवाज शरीफ भी कर रहे तारीफ

नतीजे बताते हैं कि जनता का आपमें भरोसा है; मोदी के PM बनने पर नवाज शरीफ भी कर रहे तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि चुनाव के परिणाम बताते हैं कि जनता को आपमें भरोसा है।

नतीजे बताते हैं कि जनता का आपमें भरोसा है; मोदी के PM बनने पर नवाज शरीफ भी कर रहे तारीफ
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही पाकिस्तान से भी बधाई संदेश आने लगे हैं। पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उन्हें तीसरी बार पीएम बनने के लिए बधाई दी। अब पाकिस्तान की सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के अध्यक्ष नवाज शरीफ ने तारीफ करते हुए पीएम मोदी को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, नतीजे बता रहे हैं कि भारत की जनता को आपमें भरोसा है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी शहबाज शरीफ को शुक्रिया कहा है। 

शरीफ ने कहा, तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मोदी जी को तहे दिल से बधाई। हालिया चुनाव में आपकी पार्टी की सफलता बताती है कि आपके नेतृत्व में लोगों को भरोसा है। आइए हम मिलकर घृणा को खत्म करें और आशाओं के द्वार खोलें। मिलकर दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों के भविष्य को संवारने का प्रयास करें। बता दें कि चुनाव में एनडीए की सफलता के बाद कई देशों से नरेंद्र मोदी को बधाई मिली लेकिन पाकिस्तान की तरफ से शुभकामनाएं आने में 6 दिन का वक्त लग गया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा भी गया था कि शपथ लेने के बाद ही बधाई दी जाएगी। 

शहबाज शरीफ ने भी दी बधाई
नवाज शरीफ के छोटे भाई और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा, भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई। प्रधानमंत्री ने फिनलैंड के प्रधानमंत्री पेट्टेरी ओरपो और अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई को जवाब दिया। बता दें कि पहली बार 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तब शपथ ग्रहण में पाकिस्तान को भी आमंत्रित किया गया था। हालांकि बाद में दोनों देशों में तनाव बढ़ गया। 2019 के चुनाव से पहला पुलवामा आतंकी हमले की वजह से पाकिस्तान से काफी दूरी आ गई। इसके अलावा 2019 में नरेंद्र मोदी की सरकार में ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया। 

इस बार नहीं दिया गया था पाकिस्तान को आमंत्रण
इस बार मोदी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में चीन और पाकिस्तान को छोड़कर कई पड़ोसी देशों के नेताओं को बुलाया गया था। इसमें बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और मालदीव शामिल था। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और भूटान के प्रधानमंत्री पीएम मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

 पीएम मोदी को माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ बिलगेट्स ने भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य शिक्षा, कृषि, महिला केंद्रित विकास और डिजिटल ट्रांसफॉर्मोशन के लिए भारत के बड़ा केंद्र बना हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत और दुनियाभर में लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए आगे सहयोग बनाए रखने की अपेक्षा है। युगांडा के राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने भी पीएम मोदी को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत युगांडा के साथ संबंध और मजबूत करेगा। भारत को गर्व है कि अब अफ्रीकी यूनियन भी जी20 का सदस्य है।