ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारतीय दूतावास पर ड्रोन: पाकिस्तान ने जांच से पहले आरोपों को बता दिया गलत, मांगे सबूत

भारतीय दूतावास पर ड्रोन: पाकिस्तान ने जांच से पहले आरोपों को बता दिया गलत, मांगे सबूत

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर पिछले सप्ताह ड्रोन देखे जाने की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए शुक्रवार को भारत ने पाकिस्तान से इसकी जांच कराने और यह सुनिश्चित कराने को कहा कि भविष्य में...

भारतीय दूतावास पर ड्रोन: पाकिस्तान ने जांच से पहले आरोपों को बता दिया गलत, मांगे सबूत
रेजाउल एच लश्कर,नई दिल्लीFri, 02 Jul 2021 09:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर पिछले सप्ताह ड्रोन देखे जाने की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए शुक्रवार को भारत ने पाकिस्तान से इसकी जांच कराने और यह सुनिश्चित कराने को कहा कि भविष्य में ऐसी सुरक्षा चूक दोबारा नहीं हो। वहीं, पाकिस्तान ने इन दावों को निराधार बताते हुए कहा है कि इसको लेकर कोई सबूत साझा नहीं किया गया है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा, ''यह 'भारत के प्रोपेगेंडा कैंपेन' का हिस्सा है और ऐसे समय पर किया जा रहा है जब लाहौर में 23 जून को हुई विस्फोट को लेकर जुटाए गए सबूत विदेशी ताकतों की ओर इशारा कर रहे हैं, जिनका इतिहास पाकिस्तान के खिलाफ राज्य प्रायोजित आतंकवाद का रहा है।'' चौधरी का इशारा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफीज सईद के घर के पास हुए कार बम धमाके को लेकर था, जिसमें तीन लोग मारे गए। 

पाकिस्तान की राजधानी में भारतीय दूतावास कॉम्पलेक्स के ऊपर 26 जून को एक ड्रोन देखा गया था। नई दिल्ली ने सुरक्षा में इस सेंध को लेकर इस्लामाबाद के सामने आधिकारिक रूप से विरोध दर्ज किया है और घटना की जांच की मांग की है। यह ड्रोन उस समय देखा गया जब दूतावास में एक कार्यक्रम चल रहा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें