DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्जिकल स्ट्राइक पर गहलोत ने कहा- कई बातें तो पाकिस्तान भी नहीं कहता

Rajasthan new Chief Minister Ashok Gehlot during the swearing-in ceremony

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय सेना द्वारा सीमापार सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने को लेकर ''कूदने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को यहां कहा कि कई बातें ऐसी होती हैं जो पाकिस्तान भी करता है लेकिन उसके बारे में नहीं बोलता।

गहलोत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के ज्यादातर मंत्री ऐसे हैं जो पहली ही बार सांसद बने, इसलिए उनमें अनुभव की कमी है। मोदी सरकार व उसके मंत्रियों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर ''कूदना इसी अनुभव की कमी का परिणाम है।

गहलोत ने अपने निवास पर संवाददाताओं से कहा,''राजग सरकार में अधिकतर वे लोग मंत्री बन गए जो किसी रूप से भाजपा के लोग हैं... 5-7, 10 लोगों को छोड़ दीजिए तो बाकी को अनुभव नहीं है। इसीलिए तो वह सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कूद रहे हैं।

गहलोत ने आगे कहा, ''...सर्जिकल स्ट्राइक हर प्रधानमंत्री के वक्त में हुई है पर कभी कहा नहीं जाता है। कई बातें ऐसी होती हैं जो पाकिस्तान भी करता है, वो कहते नहीं हैं।

इसी संवाददाता सम्मेलन में गहलोत की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के चुनाव को लेकर की गयी एक टिप्पणी पर भी बाद में विवाद हुआ। गहलोत ने कहा कि उन्होंने एक आलेख में पढ़ा कि भाजपा ने 2017 में कोविंद को राष्ट्रपति बनाया ताकि वह गुजरात के विधानसभा चुनाव जीत सके।

इसके साथ ही गहलोत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जुमले वाली सरकार बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में इसकी विदाई तय है। 

गहलोत ने कहा, ''ये जुमले उनको ले डूबेंगे ... इस मोदी सरकार को ले डूबने का का एक बड़ा कारण तो यह होगा कि इसने संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया। दूसरा बड़ा कारण जुमलेबाजी रहेगा। सब लोग धीरे धीरे समझ रहे हैं कि यह जुमले वाली सरकार है।'

लोकसभा 2019: विज बोले- सिद्धू का रिमोट पाक प्रधानमंत्री के हाथ में

WC 2019 के लिए जाने वाली टीम इंडिया में क्या है कमी,जानें गंभीर की राय

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan does not say many things Gehlot said on surgical strike