ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनहीं मान रहा PAK, लगातार पांचवें दिन सीजफायर का किया उल्लंघन

नहीं मान रहा PAK, लगातार पांचवें दिन सीजफायर का किया उल्लंघन

पाकिस्तान ने शुक्रवार को लगातार 5वें दिन नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में छोटे हथियारों और...

नहीं मान रहा PAK, लगातार पांचवें दिन सीजफायर का किया उल्लंघन
जम्मू, एजेंसीFri, 22 May 2020 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने शुक्रवार को लगातार 5वें दिन नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में छोटे हथियारों और मोर्टार का पाकिस्तानी सेना की ओर से प्रयोग किया गया। 

पाकिस्तानी सेना ने लगातार पांचवें दिन दो जिलों में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए मोटार्र दागे। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने आईएएनएस से कहा, 'पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर में 22 मई को लगभग 3.3० बजे तड़के पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोटार्र सहित छोटे हथियारों से गोलीबारी कर युद्धविराम का उल्लंघन किया।'
 
उन्होंने कहा, 'भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई कर रही है।' सेना ने कहा, 'पाकिस्तान ने जम्मू के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सुबह लगभग 7.20 बजे फिर से अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू किया। भारतीय सेना इस पर भी करारा जवाब दे रही है।' गौरतलब है कि अक्टूबर 2003 में दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का पाकिस्तान अक्सर उल्लंघन करता रहा है।

सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के इरादे से पाकिस्तानी सेना द्वारा अक्सर ही इस प्रकार से युद्धविराम का उल्लंघन किया जाता है। वे आतंकियों को नियंत्रण रेखा के पार भारतीय इलाके में भेजने के लिए जानबूझकर गोलीबारी कर उन्हें कवर फायर प्रदान करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें