DA Image
21 जनवरी, 2020|3:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीजफायर उल्लंघन: पाक को भारत का करारा जवाब, 48 घंटे में मारे गए 4 सैनिक

जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पिछले 48 घंटों से गोलीबारी जारी है। वहीं पाकिस्तान के सीजफायर वॉयलेशन का भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। राजौरी जिले के पुंछ में गुरुवार से शुरू हुई पाक की ओर से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर जारी गोलीबारी में 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं। जबकि इस भारी गोलाबारी से दो भारतीय जवान और दो आम नागरिक भी घायल हो गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से सीमा के पास स्थित पुंछ और राजौरी जिले में 120 और 82 मिमी के मोर्टार से सेना के ठिकानों पर हमला कर रही थी। इससे यहां रहने वाले लोगों को अपने घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा था। वहीं इस गोलीबारी में आधा दर्जन आवासीय ढांचा या तो पूरी तरह से या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया. 

5 मार्च तक सभी स्कूल बंद-
पाकिस्तान की ओर से फायरिंग और शेलिंग से सीमा के पास स्थित घरों को नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है। इन इलाकों में हो रही भारी गोलीबारी की वजह से प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से सभी स्कूलों को 5 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सीमावर्ती इलाकों में स्कूलों को 5 मार्च तक बंद रखने का ऐलान किया गया है। अगर वक्त के साथ गोलीबारी नहीं रूकती है तो स्कूलों को अभी और बंद रखा जाएगा।

पाकिस्तान का भारत पर आरोप-
सीमा पर लगातार सीजफायर तोड़ने के बावजूद पाकिस्तान उल्टा भारत को इसका दोष दे रहा है। गुरुवार को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारत के हाई कमिश्नर जेपी सिंह को तलब कर विरोध दर्ज कराया। पाक विदेश मंत्रालय ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस साल भारतीय सेना ने LoC पर 415 बार सीजफायर तोड़ा है। इसमें अबतक करीब 20 नागरिक मारे गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pakistan ceasefire violations 4 pak soldiers dies in 48 hour