Pakistan calls terrorist Burhan Wani again as his hero - पाकिस्तान ने आतंकी बुरहान वानी को फिर अपना हीरो बताया DA Image
14 नबम्बर, 2019|1:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने आतंकी बुरहान वानी को फिर अपना हीरो बताया

पाकिस्तान का आतंकवाद समर्थक चेहरा एक फिर सबके सामने आया है। जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने वाले हिजबुल मुजाहिद्दीन के पोस्टर बॉय बुरहान वानी को पाकिस्तान ने सोमवार को अपना हीरो बताया है।

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को 8 जुलाई, 2016 को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। आतंकी बुरहान वानी की तीसरी बरसी के मौके पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने उसे हीरो करार दिया है। कश्मीर को लेकर ट्वीट करते हुए गफूर ने लिखा कि हीरो बेहतर कल के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं। गफूर ने आगे लिखा कि कि प्रतिबद्धता, समर्पण और बलिदान के बिना कुछ हासिल नहीं होता। आने वाली पीढ़ियों की बेहतरी के लिए हीरो अपने आज का बलिदान करते हैं। 

अयूब खूसो आतंकी पर फिल्म भी बना रहे

बुरहान वानी को हीरो बनाने के लिए पाकिस्तान में एक फिल्म भी बनाई जा रही है। पाकिस्तानी डायरेक्टर अयूब खूसो वानी पर फिल्म भी बना रहे हैं। इस फिल्म में किरदार निभाने जा रहे अभिनेता आमिर लियाकत ने कहा था कि फिल्म बुरहान वानी शहीद पर है। वानी तो हीरो हैं और उनका किरदार मैं निभा रहा हूं। पाकिस्तान इससे पहले भी वानी को आजादी का चेहरा घोषित कर चुका है। 

कश्मीर में बंद

कि बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए सोमवार को श्रीनगर शहर के कई हिस्सों और घाटी के अन्य स्थानों पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं। दुकानें, व्यवसाय, परिवहन बंद करने के साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी रोक दी गई हैं। वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों के जत्थे को भी रवाना होने से रोक दिया गया।

कर्नाटक संकट: बागी विधायकों ने बदला ठिकाना, मुंबई से अब गोवा रवाना

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः सोनिया गांधी से मिले राज ठाकरे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan calls terrorist Burhan Wani again as his hero