ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशभारत में खूब हो रही डेनमार्क की पीएम के घर लगी पेंटिंग की चर्चा, जानें क्यों है खास

भारत में खूब हो रही डेनमार्क की पीएम के घर लगी पेंटिंग की चर्चा, जानें क्यों है खास

डेनमार्क की प्रधानमंत्री पीएम मोदी को अपना घर घुमाने ले गई थीं। यहां एक ऐसी पेंटिंग लगी थी जिसकी चर्चा भारत में खूब हो रही है। यह पेंटिंग ओडिशा की पत्ताचित्र कला से संबंधित है।

भारत में खूब हो रही डेनमार्क की पीएम के घर लगी पेंटिंग की चर्चा, जानें क्यों है खास
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 03 May 2022 10:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


डेनमार्क पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया। डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट्टे फ्रेडरिक्शन उन्हें अपना घर दिखाने भी ले गईं। उन्होंने पीएम मोदी को एक ऐसी पेंटिंग दिखायी जिसकी चर्चा भारत में भी होने लगी। दरअसल यह पेंटिंग पीएम मोदी ने ही उन्हें गिफ्ट की थी। जब वह भारत यात्रा पर आई थीं तो पीएम मोदी ने उपहार स्वरूप उन्हें पेंटिंग भेंट की थी। 

यह एक पत्ताचित्र पेंटिंग है जो कि ओडिशा की लोक कला से जुड़ी हुई है। फ्रेडरिक्शन ने इसे अपने घर की दीवार पर सजाया है। ओडिशा के बहुत सारे राजनेताओं ने फ्रेडरिक्शन के घर के अंदर की तस्वीर शेयर करते हुए खुशी जाहिर की। 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्विटर पर लिखा, ओडिशा का खजाना और भारत की सॉफ्ट पॉवर पत्ताचित्र पेंटिंग के रूप में पीएम फ्रेडरिक्सन के घर की शोभा बढ़ा रही है। वह पीएम मोदी को अपना घर घुमाने ले गईं और यह पेंटिंग भी दिखायी जो कि उन्हें भारत दौरे के समय मिली थी। यह हमारे लिए गर्व की बात है।


भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस पेंटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि  यह पेंटिंग न केवल भारत की समृद्ध संस्कृति को दिखाती है बल्कि भारत की बढ़ती ताकत की ओर भी संकेत करती है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस पेंटिंग को ट्विटर पर साझा किया। 

epaper