ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के साथ बैठक के बाद उमर अब्दुल्ला बोले- हम शांति और राजनीतिक रूप से लड़ेंगे

कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के साथ बैठक के बाद उमर अब्दुल्ला बोले- हम शांति और राजनीतिक रूप से लड़ेंगे

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कारगिल में कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के साथ बंद दरवाजे की बैठक की। बैठक में अब्दुल्ला ने इस गठबंधन को...

कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के साथ बैठक के बाद उमर अब्दुल्ला बोले- हम शांति और राजनीतिक रूप से लड़ेंगे
रवि कृष्णन खजूरिया,जम्मूSat, 31 Oct 2020 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कारगिल में कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के साथ बंद दरवाजे की बैठक की। बैठक में अब्दुल्ला ने इस गठबंधन को पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (PAGD) का नाम दिया है।

पीएजीडी के उसके लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम राजनीतिक, कानूनी और सबसे महत्वपूर्ण हम शांति से लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांति को बिगाड़ने पहुंचाने का हमारा कोई इरादा नहीं है। वहीं, लद्दाख को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि उनका मकसद लद्दाख के लोगों से जुड़ना और उन्हें बोर्ड पर ले जाना है।

अब्दुल्ला लद्दाख के लिए गुपकार घोषणा (PAGD) के लिए पीपुल्स अलायंस के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल के सदस्य, जो लद्दाख का दौरा कर रहे हैं, में नेकां नेता नासिर असलम वानी, पीडीपी नेता गुलाम नबी लोन हंजुरा और वहीद पारा और अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मुजफ्फर शाह शामिल हैं।

उमर ने यह भी कहा कि वह चाहेंगे कि कारगिल के नेता पीएजीडी की बैठकों में भाग लें। उन्होंने कहा कि हम पिछले दौरों में कारगिल के नेतृत्व के संपर्क में नहीं थे। जब तक हम उनसे बात नहीं करते, हम उन्हें कैसे आमंत्रित कर सकते थे? हमने उनसे आज बात की और हम अब यह देखना चाहेंगे कि क्या वे अपने प्रतिनिधियों को PAGD की बैठकों में भेजते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह लेह जिले में एपेक्स बॉडी ऑफ पीपुल्स मूवमेंट से बात करेंगे, जो लद्दाख यूटी के लिए छठी अनुसूची प्राप्त करने के लिए अभियान चला रहे हैं, अब्दुल्ला ने कहा, हम किसी से भी बात कर सकते हैं। हमें किसी से भी बात करने में कोई हिचक नहीं है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें