ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपद्मावतः नोएडा में तोड़फोड़,16 गिरफ्तार, उज्जैन में करणी सेना का ट्रैफिक जाम

पद्मावतः नोएडा में तोड़फोड़,16 गिरफ्तार, उज्जैन में करणी सेना का ट्रैफिक जाम

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। सुप्रीम कोर्ट के पूरे देश में रिलीज के आदेश के बाद भी करणी सेना और राजपूत समाज के लोगों का विरोध जारी है। नोएडा में...

पद्मावतः नोएडा में तोड़फोड़,16 गिरफ्तार, उज्जैन में करणी सेना का ट्रैफिक जाम
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Jan 2018 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। सुप्रीम कोर्ट के पूरे देश में रिलीज के आदेश के बाद भी करणी सेना और राजपूत समाज के लोगों का विरोध जारी है। नोएडा में जहां आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उधर मध्य प्रदेश के उज्जैन में करणी सेना ने कई रास्तों को जाम कर दिया। 

नोएडा में गिरफ्तारी
उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में पद्मावत फिल्म के विरोध में कल शाम हत्या का प्रयास, आगजनी व बलवा और तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया। अदालत ने सभी आरोपियों को आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
    
नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कल शाम सैकड़ों की संख्या में राजपूत समाज के लोगों ने नोएडा के डीएनडी पुल पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। भीड़ ने तलवार, ईट पत्थर आदि से डीएनडी टोल प्लाजा पर नियुक्त कर्मचारियों और जनता पर जानलेवा हमला किया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने कल रात करवाई करते हुए नामजद आरोपी शिवराणा, शिवम, हिमांशु, अनुज, रजनीश, तुषार, मोहित, ललित, संदीप, प्रशांत मानवेन्दर, अनुज और श्रवण को कल रात को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि आज राहुल, रोहित व संजय को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
  पद्मावतः रिलीज के खिलाफ करणी सेना की हुंकार, जनता कर्फ्यू की अपील की  
अधिकारी ने बताया कि फिल्म पद्मावती के विरोध में कल जनपद के अन्य जगहों पर भी विरोध हुआ था अन्य मामलों में थाना कासना में दरोगा सतवीर सिंह ने 500 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि इन लोगों ने ग्रेटर नोएडा स्थित ग्रैंड वेनिस मॉल में तोड़फोड़ और पथराव किया।
    
वहीं थाना दादरी में दरोगा ज्ञानेंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है कि रमेश रावल, संजीव मोहन आदि ने गांव घोड़ी बछेड़ा में आयोजित पंचायत में सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए फिल्म पद्मावती के विरोध में भड़काऊ भाषण दिया तथा भीड़ को उत्तेजित किया।

प्रदर्शनकारियों ने चीनी लूटा
एक अन्य घटना में जिले के दादरी थाना क्षेत्र के नवीन मंडी के पास से अज्ञात बदमाशों ने एक ट्रक चालक को बेहोश करके 200 बोरी चीनी लूट लिया। थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक राम सेन सिंह ने बताया कि मेरठ के दौराला से 19 जनवरी को सोनू नामक ट्रक चालक 200 बोरी चीनी भरकर गाजियाबाद जा रहा था। 21 जनवरी को उसका ट्रक दादरी के नवीन मंडी के पास मिला, जिसमें सोनू बेहोश पड़ा हुआ था। ट्रक मालिक की शिकायत पर पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

मध्य प्रदेश में करणी सेना ने रास्ते किये जाम
निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत  के रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर करणी सेना के सदस्यों ने आज यहां कुछ मार्गों को जाम किया, जिन्हे बाद में पुलिस ने खुलवा दिया।

राजपूत समाज के संगठन करणी सेना के सदस्यों ने फिल्म पद्मावत की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर उज्जैन-नागदा, उज्जैन-देवास और उज्जैन-कोटा मार्ग पर टायर जला दिये। इससे इन मार्गों पर यातायात जाम हो गया।
  पद्मावती विवाद: फिल्म पर करणी सेना के तेवर अभी भी तीखे   
लिस अधीक्षक सचिन अतुलकर ने बताया, ''चक्का जाम को खुलवा दिया गया है। प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लिया गया है तथा उन्हें कानून हाथ में नहीं लेने की समझा बुझाकर छोड़ दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने हिंसा की किसी भी घटना से इंकार किया है।
     
उन्होंने कहा कि सड़कों पर अवरोधों को हटाकर जाम खोल दिया गया है। जहां भी कानून एवं व्यवस्था को तोड़ने की जो भी कोशिश करेगा उसे कानूनन कार्रवाई कर रोका जायेगा। 

मालूम हो सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत की देश में 25 जनवरी को होने वाली रिलीज का रास्ता साफ कर दिया है। इस बीच, राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार ने उच्चतम न्यायालय में अर्जी दायर कर आज उससे अनुरोध किया है कि विवादित फिल्म पद्मावत की रिलीज से जुड़े अपने 18 जनवरी के फैसले को वह वापस ले ले। सुप्रीम कोर्ट के 18 जनवरी के फैसले के आधार पर 25 जनवरी को पूरे देश में फिल्म प्रदर्शित करने की अनुमति मिल गयी है। 

पद्मावत! फिल्म को लेकर विवाद जारी, पेट्रोल की बोतल लेकर टॉवर पर चढ़ा युवक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें