P Chidambaram summoned by Enforcement Directorate ED in connection with an alleged aviation scam during UPA rule - पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को ED का सम्मन, जानें अब कौन सा है मामला DA Image
14 दिसंबर, 2019|3:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को ED का सम्मन, जानें अब कौन सा है मामला

 p chidambaram

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को एक बार फिर से ईडी ने सम्मन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने उड्डयन घोटाला धनशोधन मामले से जुड़ी जांच में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सम्मन जारी किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। बता दें कि यह मामला यूपीए शासनकाल में करोड़ों रुपये के उड्डयन घोटाले और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के लिए एयर स्लॉट्स को ठीक करने में अनियमितता के कारण एयर इंडिया को हुए नुकसान से संबंधित है।

अधिकारी ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को अपना बयान दर्ज करने के लिए 23 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों के मुताबिक मामला 2006 में हुए अरबों रुपये के विमानन सौदे से एयर इंडिया को हुए वित्तीय घाटे और अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनियों को हवाई स्लॉट के निर्धारण में कथित अनियमितता से जुड़ा हुआ है। ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री को आगामी शुक्रवार को संबंधित जांच अधिकारी के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज करवाने के लिए समन भेजा गया है।

जांच एजेंसी इससे पहले पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से इस सिलसिले में पूछताछ कर चुकी है। माना जा रहा है कि इस दौरान मिली जानकारियों के आधार पर ईडी अब चिदंबरम से पूछताछ करना चाहती है। चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस और आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामलों में पहले से ही ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:P Chidambaram summoned by Enforcement Directorate ED in connection with an alleged aviation scam during UPA rule