DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBI मुख्यालय के उद्धाटन समारोह में गए थे चिदंबरम, अब गिरफ्तारी के बाद वहीं काटनी पड़ी रात

cbi

सीबीआई ने बुधवार की रात कई घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलने के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया। आईएएनएक्स मामले में हुई गिरफ्तारी से पहले पी चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया। चिदंबरम को गिरफ्तार किए जाने के बाद सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया, जहां उन्हें पूरी रात रखा गया। अब आज सीबीआई चिदंबरम को कोर्ट में पेश करेगी। (LIVE UPDATES)

 

सीबीआई ने जिस मुख्यालय में चिदंबरम को रखा है, उस बिल्डिंग के उद्घाटन कार्यक्रम में पी चिदंबरम खुद साल 2011 में पहुंचे थे। तब चिदंबरम गृह मंत्री हुआ करते थे। उस समय पी चिदंबरम के साथ तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी थे। बता दें कि सीबीआई मुख्यालय का उद्घाटन 30 जून 2011 में किया गया था।

दीवार फांदकर घर में घुसे अफसर

बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय से जोरबाग स्थित अपने घर आने के बाद चिदंबरम के घर में सीबीआई के अफसर आए। अफसरों ने पहले तो दरवाजा खुलवाकर अंदर जाने की कोशिश की लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तो वे दीवार फांदकर अंदर घुस गए। जांच एजेंसियों के पहुंचते ही तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता वहां जमा हो गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसे देखते हुए जांच एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी। घंटेभर पूछताछ के बाद सीबीआई चिदंबरम को अपने साथ मुख्यालय ले गई। वहां पहले से ही सीबीआई निदेशक मौजूद थे, जहां चिदंबरम से पूछताछ शुरू कर दी गई। थोड़ी देर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि उनके खिलाफ अदालत ने वारंट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: INX मीडिया केस: पी चिदंबरम को आज CBI कोर्ट में किया जाएगा पेश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:P Chidambaram at inauguration of cbi headquarters in 2011