ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले सीआरपीएफ के करीब डेढ़ लाख जवान शनिवार को योग वेबिनार में लेंगे हिस्सा

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले सीआरपीएफ के करीब डेढ़ लाख जवान शनिवार को योग वेबिनार में लेंगे हिस्सा

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 1.5 लाख से अधिक जवान शनिवार को एक योग वेबिनार सत्र में भाग लेंगे। इसका आयोजन 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले किया जा रहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी...

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले सीआरपीएफ के करीब डेढ़ लाख जवान शनिवार को योग वेबिनार में लेंगे हिस्सा
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 19 Jun 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 1.5 लाख से अधिक जवान शनिवार को एक योग वेबिनार सत्र में भाग लेंगे। इसका आयोजन 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले किया जा रहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीआरपीएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि वेबिनार का फेसबुक, यूट्यूब और उपग्रह आधारित एक आंतरिक प्लेटफार्म पर सीधा प्रसारण किया जाएगा ताकि इसकी पहुंच सीआरपीएफ कर्मियों के परिवारों तक भी हो सके।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए इस सत्र का आयोजन किया गया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार योग दिवस घरों में ही मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के पहले प्रयास के तहत देश भर में बल के कर्मियों को वेब से जोड़ा जाएगा ताकि बेंगलुरु में स्थित स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान (एसवीवाईएएसए) के अनुभव और योग की व्यापक विशेषज्ञता से लाभ उठाया जा सके। 

एसवीवाईएएसए विश्वविद्यालय के चांसलर एच आर नागेंद्र शनिवार को सुबह 11 बजे योग ज्ञान को लेकर संबोधित करेंगे। इसकी स्थापना 2002 में हुई थी और यह दुनिया का पहला योग अनुसंधान विश्वविद्यालय है प्रवक्ता ने कहा कि लगभग 1.5 लाख कर्मचारी शनिवार सुबह ड्यूटी पर नहीं होंगे और उनके वेबिनार में भाग लेने की उम्मीद है। बल के महानिदेशक ए पी माहेश्वरी ने सभी इकाइयों को संदेश भेजा है जिसमें कर्मियों को अपने परिवारों के साथ सत्र में शामिल होने के लिए कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें