ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशचीन को जवाब: भारत ने कहा- हमारे नेताओं व लोगों को अरुणाचल जाने का अधिकार

चीन को जवाब: भारत ने कहा- हमारे नेताओं व लोगों को अरुणाचल जाने का अधिकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अरूणाचल प्रदेश यात्रा पर चीन के एतराज जताए जाने पर भारत ने शुक्रवार को एक सख्त प्रतिक्रिया जाहिर की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमारे नेताओं और लोगों...

चीन को जवाब: भारत ने कहा- हमारे नेताओं व लोगों को अरुणाचल जाने का अधिकार
Pankajएजेंसी ,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2018 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अरूणाचल प्रदेश यात्रा पर चीन के एतराज जताए जाने पर भारत ने शुक्रवार को एक सख्त प्रतिक्रिया जाहिर की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमारे नेताओं और लोगों को इस पूर्वोत्तर राज्य की यात्रा करने का अधिकार है। साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह भारत का एक अभिन्न हिस्सा है। 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को अरूणाचल प्रदेश की मोदी की यात्रा पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जेंग शुआंग ने कहा था कि चीन सरकार ने तथाकथित अरूणाचल प्रदेश को कभी मान्यता नहीं दी और वह विवादित इलाके में भारतीय नेताओं की यात्रा का दृढ़ता से विरोध करता है। शुआंग के हवाले से सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने यह कहा। 

गौरतलब है कि भारत-चीन सीमा विवाद 3,448 किमी लंबी सीमा को लेकर है। दोनों देशों ने इस मुद्दे के हल के लिए अपने-अपने विशेष प्रतिनिधियों के मार्फत 20 दौर की वार्ता की है। 

epaper