ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस का बैंक अकाउंट हुआ अनफ्रीज, कहा था- आयकर विभाग मांग रहा 210 करोड़ की रिकवरी

कांग्रेस का बैंक अकाउंट हुआ अनफ्रीज, कहा था- आयकर विभाग मांग रहा 210 करोड़ की रिकवरी

कांग्रेस पार्टी ने आयकर विभाग विभाग पर पार्टी के बैंक खाते फ्रीज करने का आरोप लगाया था। इसके बाद विवेक तन्खा का कहना कि इस पाबंदी को हटा ली गई है। अब पार्टी के खाते पहले की तरह चालू हैं।

कांग्रेस का बैंक अकाउंट हुआ अनफ्रीज, कहा था- आयकर विभाग मांग रहा 210 करोड़ की रिकवरी
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 16 Feb 2024 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस पार्टी ने आयकर विभाग विभाग पर पार्टी के बैंक खाते फ्रीज करने का आरोप लगाया था। इसके बाद विवेक तन्खा का कहना कि इस पाबंदी को हटा ली गई है। इससे पहले पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा, “हमें कल जानकारी मिली है कि बैंक हमारे द्वारा जारी किए जा रहे चेक को कैश करने या खाते में जमा करने से इनकार कर रही है। इसके बाद जब हमने जाचं की तो पता चला कि यूथ कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। कांग्रेस पार्टी के बैंक अकाउंट भी जब्त कर लिए गए हैं।”

माकन ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "इनकम टैक्स ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी मांगी है। हमारे खातों में क्राउडफंडिंग का पैसा फ्रीज कर दिया गया है। चुनाव से ठीक 2 हफ्ते पहले विपक्ष के बैंक खाते फ्रीज करना लोकतंत्र को फ्रीज करने के बराबर है।"

अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास इस समय खर्च करने, बिल निपटाने या अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए धन की कमी है। उन्होंने कहा, "फिलहाल हमारे पास खर्च करने के लिए, बिजली का बिल भरने के लिए, अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं। सब कुछ प्रभावित होगा। इससे केवल न्याय यात्रा ही नहीं, बल्कि सभी राजनीतिक गतिविधियां प्रभावित होंगी।"

भारतीय लोकतंत्र पर गहरा हमला: खड़गे
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के खाते फ्रीज करने का कदम भारतीय लोकतंत्र पर गहरा हमला है। खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "सत्ता के नशे में मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए हैं। यह भारत के लोकतंत्र पर गहरा हमला है!"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें