ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगलत जानकारी का आरोप: सुषमा पर राज्यसभा में विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

गलत जानकारी का आरोप: सुषमा पर राज्यसभा में विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

भारत की विदेश नीति पर कथित तौर पर सदन को गलत सूचना देने के मुद्दे पर विपक्षी दल शुक्रवार को राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएंगे। सूत्रों के मुताबिक विभिन्न...

सुषमा स्वराज
1/ 2सुषमा स्वराज
MEA Sushma Swaraj
2/ 2MEA Sushma Swaraj
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 04 Aug 2017 06:43 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की विदेश नीति पर कथित तौर पर सदन को गलत सूचना देने के मुद्दे पर विपक्षी दल शुक्रवार को राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएंगे। सूत्रों के मुताबिक विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता स्वराज के खिलाफ दो विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएंगे। यह प्रस्ताव कथित तौर पर बानडुंग एशिया अफ्रीका संबंधों पर सम्मेलन और 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे के बारे में गलत जानकारी को लेकर दिए जाएंगे।

सूत्रों ने कहा कि सुषमा ने जहां दावा किया था कि उन्होंने बानडुंग सम्मेलन में कोई भाषण नहीं दिया, वहीं विपक्षी दलों ने उनके कथित भाषण को डाउनलोड किया और इसे साक्ष्य के तौर पर संलग्न करेंगे। दूसरा विशेषाधिकार प्रस्ताव कथित तौर पर 2015 में मोदी के लाहौर दौरे के संबंध में सदन को गलत जानकारी देने को लेकर है, जिसमें दावा किया गया था कि उसके बाद से कोई आतंकी घटना नहीं हुई। विपक्ष ने हालांकि इससे इत्तेफाक न जताते हुए कहा कि मोदी के दौरे के तत्काल बाद पठानकोट आतंकी हमला हुआ था और पांच और घटनाएं भी हुईं।

राज्यसभा: सुषमा बोली,द्विपक्षीय बातचीत से सुलझ सकता है डोकलाम विवाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें