ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश शपथ समारोह में दिखी विपक्षी एकता, BJP के खिलाफ महागठबंधन का संकेत

शपथ समारोह में दिखी विपक्षी एकता, BJP के खिलाफ महागठबंधन का संकेत

राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता के महागठबंधन (Grand Alliance) का चेहरा नजर आया। अल्टबर्ट हॉल के सामने आयोजित भव्य शपथ ग्रहण...

 शपथ समारोह में दिखी विपक्षी एकता, BJP के खिलाफ महागठबंधन का संकेत
नई दिल्ली एजेंसीMon, 17 Dec 2018 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता के महागठबंधन (Grand Alliance) का चेहरा नजर आया। अल्टबर्ट हॉल के सामने आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे ही लेकिन विपक्ष के दिग्गज नेता शरद पंवार, एचडी देवगोड़ा, शरद यादव, एम के स्टालिन, फारुख अब्दुल्ला सहित कई नेताओं की उपस्थिति ने बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन का संकेत दिया हैं। 

कनार्टक में गठबंधन सरकार बनाने के बाद हाल ही में हुए पांच राज्यों में से तीन पर कांग्रेस की जीत से गैर कांग्रेसी नेताओं का कांग्रेस के प्रति झुकाव हुआ हैं। शपथ ग्रहण समारोह में आज उनकी उपस्थिति ने विपक्षी एकता को मजबूती दी हैं। 

आने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता की क्या तस्वीर बनेगी यह तो भविष्य में ही पता चलेगा लेकिन आज के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी नेताओं की नजदीकियां देखने को मिली। कांग्रेस ने शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी नेताओं को बुलाकर एक ही छाते के नीचे आने के लिए पहल की हैं। 

इस समारोह में चुनाव प्रचार कर भाजपा को परेशानी में डालने वाले पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू , कांग्रेस नेता राज बब्बर, शरद यादव आदि ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कर चुनाव में अपनी अहमियत दिखाकर आज उसका श्रेय लेने के लिए अपना चेहरा दिखाया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें