Opposition smuggler responsible for Mandsaur violence - पुलिस का दावा: मंदसौर हिंसा के लिए अफीम तस्कर जिम्मेदार DA Image
6 दिसंबर, 2019|4:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस का दावा: मंदसौर हिंसा के लिए अफीम तस्कर जिम्मेदार

agitation turned violent after five farmers died in police firing in Mandsaur district

मध्यप्रदेश के मंदसौर में 6 जून को किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के लिए अफीम तस्कर जिम्मेदार थे। इसका खुलासा शुक्रवार को राज्य पुलिस ने किया। इसके साथ ही 32 फरार आरोपियों की सूची जारी की है। बता दें कि इस हिंसा में पांच किसानों की मौत हो गई थी। 

मध्यप्रदेशके पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने मंदसौर में मीडिया से बातचीत में कहा, पिछले माह हुए किसान आंदोलन में हिंसा भड़काने वालों में अफीम की तस्करी करने वाले शामिल थे। संवाददाताओं द्वारा इनकी सूची मांगे जाने पर पुलिस ने गुरुवार को 32 फरार आरोपियों की सूची जारी की।

मंदसौर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने पहले कहा था कि अफीम की तस्करी और मादक पदार्थों धंधे में आरोपी रहे जिले के 32 ऐसे लोगों की पहचान की गयी है, जो गत माह  किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने में शामिल रहे थे। तब पुलिस ने दावा किया था कि सूची में शामिल लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं, हालांकि पुलिस ने सूची जारी करते हुए शुक्रवार को इस बात का उल्लेख नहीं किया है।

पुलिस द्वारा जारी की गयी सूची में 19 फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर 5000-5000 रुपये जबकि 12 आरोपियों पर 1000-1000 रुपये तथा एक आरोपी पर 3000 रुपये की इनाम घोषित किया गया है।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना 
विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह रोज अपना बयान बदल रही है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य मंत्रियों ने इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था। अब कह रही है कि इसके पीछे अफीम के तस्करों का हाथ है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Opposition smuggler responsible for Mandsaur violence