ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशविपक्षी दल के सांसद बजट की तारीफ करते नहीं अघा रहे, बताया 'पठान' जैसा सुपरहिट

विपक्षी दल के सांसद बजट की तारीफ करते नहीं अघा रहे, बताया 'पठान' जैसा सुपरहिट

BSP सांसद मलूक नागर ने कहा कि बजट में आम लोगों को मिली राहत ने इसे शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' की तरह हिट बना दिया है। यूपी के बिजनौर से लोकसभा सदस्य नागर ने पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में ऐसा कहा।

विपक्षी दल के सांसद बजट की तारीफ करते नहीं अघा रहे, बताया 'पठान' जैसा सुपरहिट
Pramod Kumarएजेंसी,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 04:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पांचवीं बार अपना बजट पेश किया है। कई विपक्षी दल जहां इसे चुनावी और साधारण बजट करार दे रहे हैं, वहीं विपक्ष के एक ऐसा भी सांसद हैं जो इसकी तारीफ करते नहीं अघा रहे। वह इसे शाहरुख खान की हालिया फिल्म 'पठान' जैसा सुपरहिट बता रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सांसद मलूक नागर ने बुधवार को कहा कि बजट में आम लोगों को मिली राहत ने इसे शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' की तरह हिट बना दिया है। उत्तर प्रदेश में बिजनौर से लोकसभा सदस्य नागर ने पीटीआई के साथ एक वीडियो साक्षात्कार में कहा, "बजट में आम लोगों को मिली राहत ने इसे 'पठान' फिल्म की तरह हिट बना दिया है।"
     
उन्होंने कहा कि बजट में दी गई आयकर राहत से यह सुनिश्चित होगा कि अधिक संख्या में लोग आयकर रिटर्न दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बजट अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूती देगा तथा यह सुनिश्चित करेगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत को पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का सपना सच हो। 

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के अंतिम पूर्ण बजट में आयकर स्लैब में बदलाव करते हुए आयकर छूट की सीमा 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7 लाख कर दी है। यानी सात लाख की सालाना आय वालों को कोई इनकम टैक्स नहीं देना होगा। सालाना कमाई के अनुसार आयकर की दरों में भी बदलाव किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें