ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशविपक्षी दलों का उपसभापति पद के लिए नामांकन पर सर्वसम्मति से आगे बढ़ने का निर्णय

विपक्षी दलों का उपसभापति पद के लिए नामांकन पर सर्वसम्मति से आगे बढ़ने का निर्णय

विपक्षी दलों ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए नामांकन के लिए आमसहमति से आगे बढ़ने का आज निर्णय किया और कांग्रेस , तृणमूल कांग्रेस और सपा से कहा कि वे एक '' उपयुक्त उम्मीदवार  के साथ...

विपक्षी दलों का उपसभापति पद के लिए नामांकन पर सर्वसम्मति से आगे बढ़ने का निर्णय
नयी दिल्ली, एजेंसी। Tue, 17 Jul 2018 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

विपक्षी दलों ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए नामांकन के लिए आमसहमति से आगे बढ़ने का आज निर्णय किया और कांग्रेस , तृणमूल कांग्रेस और सपा से कहा कि वे एक '' उपयुक्त उम्मीदवार  के साथ सामने आयें जो सभी के लिए स्वीकार्य हो। 
          
सूत्रों ने कहा कि संसद में बैठक के दौरान विपक्षी नेताओं ने निर्णय किया कि उन्हें इस पद के लिए एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ना चाहिए जो कि गत एक जुलाई को पी जे कुरियन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद खाली हुआ है। सूत्रों ने हालांकि कहा इसके लिए किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई। 
          
बैठक में जिन पार्टियों के नेता मौजूद थे उनमें कांग्रेस , राकांपा , तृणमूल कांग्रेस , बसपा , सपा , राजद , द्रमुक , माकपा , भाकपा , जदएस , आरएसपी , आईयूएमएल और केसीएम शामिल थी।उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष इस पर सहमत था कि एक आम सहमति वाला उम्मीदवार होना चाहिए और उसकी केवल एक पार्टी नहीं बल्कि सभी दलों में स्वीकार्यता होनी चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें