opposition mps write letter to pm modi in indira jaisingh cbi raid case - इंदिरा जयसिंह केस: विपक्षी सांसदों का PM मोदी को पत्र, बताया धमकाने की कार्रवाई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंदिरा जयसिंह केस: विपक्षी सांसदों का PM मोदी को पत्र, बताया धमकाने की कार्रवाई

विपक्षी दलों के सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह (Indira Jaisingh) और आनंद ग्रोवर (Anand Grover) के घर और कार्यालय पर सीबीआई छापे (CBI Raids) की कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है। पत्र में सांसदों ने इसे धमकाने की कार्रवाई बताया है। 

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, भाकपा के डी राजा और बिनोय विश्वम समेत करीब 20 सांसदों ने प्रधानमंत्री लिखे पत्र में कहा है कि इन दोनों वकीलों के कार्यालयों और आवासों पर छापे धमकाने की कार्रवाई है। सांसदों ने पत्र में लिखा कि इन दोनों वकीलों ने अपने गैर सरकारी संगठन लॉयर्स कलेक्टिव के जरिए मानवाधिकारों की रक्षा की लडा़ई लड़ी है। 

ये भी पढ़ें: CBI ने SC की वकील इंदिरा जयसिंह के घर पर मारा छापा, जानें पूरा मामला

सांसदों ने पत्र में आगे लिखा कि इन दोनों वकीलों के खिलाफ विदेशी मुद्रा नियमन अधिनियम के कथित उल्लंघन के मामले में पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है और इसमें उन्होंने सहयोग किया है। ऐसे में उनके यहां छापा मारना प्रताड़ित करने के समान है। सांसदों ने वकीलों के खिलाफ इस प्रकार की कार्रवाई नहीं करने का अनुरोध किया है।  

मैं प्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ताओं इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर पर सीबीआई की छापेमारी की कड़ी निंदा करता हूं। कानून अपना काम करता है। लेकिन कानून और संवैधानिक मूल्यों को कायम रखने में अपना जीवन लगाने वाले दिग्गजों को निशाना बनाना स्पष्ट रूप से बदले की कार्रवाई है।
-अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:opposition mps write letter to pm modi in indira jaisingh cbi raid case