ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअडाणी के खिलाफ विपक्ष का संसद भवन से ED दफ्तर तक मार्च, NCP-TMC ने नहीं दिया साथ

अडाणी के खिलाफ विपक्ष का संसद भवन से ED दफ्तर तक मार्च, NCP-TMC ने नहीं दिया साथ

'हिंडनबर्ग रिसर्च' की रिपोर्ट आने के बाद से अडाणी समूह और प्रधानमंत्री पर लगातार हमला कर रहे विपक्षी दलों के सदस्यों की मांग है कि इस मुद्दे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समीति के गठन की मांग है।

अडाणी के खिलाफ विपक्ष का संसद भवन से ED दफ्तर तक मार्च, NCP-TMC ने नहीं दिया साथ
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Wed, 15 Mar 2023 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के मशहूर कारोबारी गौतम अडाणी के खिलाफ विपक्ष हमलावर है। सरकार पर उन्हें संरक्षण देने के आरोप लगा रहा है। इस बीच 18 विपक्षी दलों के सांसद इसी मामले पर संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय तक मार्च निकाल रहे हैं। यहां वे जांच एजेंसी को एक शिकायत सौंपेंगे। हालांकि, विपक्ष को उस समय झटका लगा जब शरद पवार की एनसीपी और ममता बनर्जी की टीएमसी ने खुद को इस मार्च से अलग कर लिया। आपको यह भी बता दें कि दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही इनके मार्च को रोक दिया गया है। 

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''हम अडानी मामले में ज्ञापन सौंपने के लिए ईडी जा रहे हैं लेकिन सरकार हमको विजय चौक के पास भी नहीं जाने दे रही। जो लोग अपने पैसे सरकार के विश्वास के साथ बैंक में रखते हैं वही पैसे सरकार एक व्यक्ति को सरकार की संपत्ति खरीदने के लिए दे रही है। मोदी जी ऐसे लोगों को प्रोत्साहन दे रहे हैं। जिस व्यक्ति ने 1650 करोड़ रुपए से अपना करियर की शुरुआत की और अब उसके पास 13 लाख करोड़ की संपत्ति है तो हम चाहते हैं कि इसकी जांच हो। प्रधानमंत्री और अडानी का क्या रिश्ता है?''

वहीं कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा का यही प्रयास है कि लोकतंत्र को खत्म करो और नियंत्रित लोकतंत्र, रूस और चीन जैसा आए। अडानी मामले पर JPC जांच की मांग पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार जानती है कि अगर उन्होंने हमारी JPC की मांग को मान लिया तो जनता के सामने उनकी धज्जियां उड़ जाएगी। भाजपा के सभी भ्रष्टाचार आम लोगों के सामने साबित हो जाएंगे।

अमेरिकी वित्तीय शोध संस्था 'हिंडनबर्ग रिसर्च' की रिपोर्ट आने के बाद से अडाणी समूह और प्रधानमंत्री पर लगातार हमला कर रहे विपक्षी दलों के सदस्यों की मांग है कि इस मुद्दे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया जाए। उल्लेखनीय है कि 'हिंडनबर्ग रिसर्च' ने अडाणी समूह के खिलाफ फर्जी तरीके से लेन-देन और शेयर की कीमतों में हेर-फेर सहित कई आरोप लगाए थे। 

वहीं, अडाणी समूह ने इन आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा था कि उसने सभी कानूनों और प्रावधानों का पालन किया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सदस्यों ने घरेलू रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध-प्रदर्शन किया और सरकार से जवाब मांगा। तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने घरेलू रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर सरकार के खिलाफ नारे लगाए और मांग की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस संबंध में जवाब देना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें