ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमोदी लहर की वजह से विपक्ष हारा, कांग्रेस में विलय की बात बेबुनियाद: शरद पवार

मोदी लहर की वजह से विपक्ष हारा, कांग्रेस में विलय की बात बेबुनियाद: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि लोकसभा चुनावों में मोदी की लहर होने के कारण विपक्ष की हार हुई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के खराब प्रदर्शन...

मोदी लहर की वजह से विपक्ष हारा, कांग्रेस में विलय की बात बेबुनियाद: शरद पवार
मदन जैड़ा,नई दिल्लीThu, 04 Jul 2019 06:53 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि लोकसभा चुनावों में मोदी की लहर होने के कारण विपक्ष की हार हुई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के खराब प्रदर्शन की भी यही वजह रही। उन्होंने कहा कि दोनों दल फिर मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उतरेंगे और भाजपा का मुकाबला करेंगे।

संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में हिन्दुस्तान से विशेष बातचीत में पवार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि चुनाव में मोदी की लहर चल रही थी, जिससे महाराष्ट्र भी अछूता नहीं रहा। यही कारण है कि एनसीपी अपने प्रदर्शन को सुधार नहीं सकी जबकि कांग्रेस एक सीट और खो बैठी। इन चुनावों में एनसीपी को चार और कांग्रेस को एक सीट मिली थी। पिछली बार भी एनसीपी ने चार सीटें जीती थी और कांग्रेस ने दो।

नितिन गडकरी का दावा, पांच साल में पांच करोड़ को रोजगार देंगे

लोकसभा चुनावों में विपक्ष की रणनीति पर पवार ने कहा कि कई राज्यों में गठबंधन के साथ विपक्ष मैदान में था। गठबंधन अच्छा चल रहा था, लेकिन कई राज्यों में बिखरा हुआ था। मोदी लहर के कारण गठबंधन कहीं भी काम नहीं आया। उत्तर प्रदेश में गठबंधन फेल होने पर उन्होंने कहा कि मोदी लहर के साथ इसके स्थानीय कारण भी हो सकते हैं। विपक्ष के हार के अन्य संभावित कारणों में उन्होंने ईवीएम को भी एक वजह निरुपित किया।

कांग्रेस में विलय की बात बेबुनियाद
यह पूछने पर कि क्या एनसीपी का कांग्रेस में विलय होगा, पवार ने कहा कि यह खबर पूरी तरह से बेबुनियादी है। किसी भी स्तर पर ऐसी कोई बात नहीं हुई। आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी यह चुनाव भी मिलकर लड़ेंगे। दोनों के बीच इस मुद्दे पर जल्द निर्णायक बातचीत होगी और उसके बाद प्रदेश ईकाइयों के लोग आपस में बैठकर सीटों का बंटवारा करेंगे। एनसीपी की कमान बेटी सुप्रिया सुले या भतीजे अजित पवार को सौंपे जाने की अटकलों को भी उन्होंने टालते हुए कहा कि अभी यह सब बातें निराधार हैं। वक्त आने पर फैसला लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें