Opposition leader trying to unite before election results read top 10 news at a glance - टॉप 10 न्यूज: चुनाव नतीजों के पहले विपक्षी एकता की कोशिशें और तेज हुईं, पढ़ें अब तक की खास खबरें एक नजर में DA Image
13 दिसंबर, 2019|9:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: चुनाव नतीजों के पहले विपक्षी एकता की कोशिशें और तेज हुईं, पढ़ें अब तक की खास खबरें एक नजर में

top 10

कवायद: विपक्षी एकता की कोशिशें और तेज हुईं, नायडू सोनिया, राहुल, पवार

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले विपक्षी एकता की मुहिम और तेज हो गई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। राहुल और पवार से नायडू की यह लगातार दूसरी मुलाकात है। 

 

UP Exit Poll: यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका दे सकता है SP-BSP महागठबंधन

लोकसभा चुनाव के सभी चरण के मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं। यूपी में बीजेपी को नुकसान का अनुमान बताया जा रहा है। एग्जिट पोल के मुताबिक, महागठबंधन को करीब 40 सीटों का फायदा हो सकता है। यानी यूपी में बीजेपी को करीब 30-35 सीटों का नुकसान हो सकता है और उसका फायदा सपा-बसपा गठबंधन उठा सकता है। 

 

ईरान-अमेरिका तनाव: बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट गिरा

इराक की राजधानी बगदाद के बेहद सुरक्षित क्षेत्र ग्रीन जोन में रवविार की रात एक रॉकेट गिरा। घटनास्थल से अमेरिकी दूतावास मुश्किल से एक मील दूर स्थित है। इराक की सेना के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। वहीं, इराक की सरकारी न्यूज एजेंसी ने बताया कि अचानक हुए इस हमले में किसी की भी जान नहीं गई।

 

बदलाव! बैंक ऑफ बड़ौदा 800-900 शाखाओं को बंद करेगा

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) देना बैंक और विजया बैंक के विलय के मद्देनजर परिचालन दक्षता में सुधार के लिए देश भर में 800 से 900 शाखाओं को
स्थानातंरित करेगा या बंद करने पर विचार कर रहा है। बीओबी में देना बैंक तथा विजया बैंक का विलय एक अप्रैल से प्रभाव में आया।

 

बड़ा खुलासा: यूपी बोर्ड की नाक के नीचे चल रहा फर्जी बोर्ड

यूपी बोर्ड की नाक के नीचे शांतिपुरम फाफामऊ में फर्जी बोर्ड चल रहा है। उत्तर प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय परिषद के नाम से चल रहा फर्जी बोर्ड न सिर्फ छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र बांट रहा है, बल्कि फर्जी वेबसाइट तक बना रखी है। इतना ही नहीं बोर्ड कक्षा एक से लेकर 12 तक की पढ़ाई कराने के साथ ही डीएलएड कोर्स करवाने का भी दावा कर रहा है।

 

West Bengal Exit Poll: बीजेपी-टीएमसी में कड़ी टक्कर, जानिए क्या कहता है एग्जिट पोल

इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल सर्वे में बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को काफी बढ़त मिलती हुई दिखाती दे रही है।

इंडिया टुडे-एक्सिस - बीजेपी: 19-23, टीएमसी: 19-22, लेफ्ट: 0, कांग्रेस: 1

 

मतदान से पहले अमिट स्याही लगाने के मामले में पूर्व प्रधान गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के जीवनपुर गांव के दलित बस्ती में रविवार की सुबह सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय मय फोर्स पहुंचकर स्याही लगे मतदाताओं को बूथ पर ले जाकर मतदान कराया। वहीं आरोपित पूर्व प्रधान छोटेलाल तिवारी के घर दबिश दी, लेकिन वह फरार हो गया। 

 

सत्ता में आने के लिए विपक्ष एकजुट, सोनिया-राहुल से मिलेंगी मायावती

केंद्र में नई सरकार के गठन के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशों के बीच बसपा प्रमुख मायावती सोमवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूदा रहेंगे। इस बैठक में विपक्षी गठबंधन पर चर्चा होने की संभावना है।  

 

एग्जिट पोल के नतीजे देख मुस्कुरा उठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

मतदान खत्म होने के बाद जब शाम में न्यूज चैनलों पर एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हुए तो गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर कक्ष में बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुस्करा उठे। उन्होंने साथ बैठे लोगों से कहा कि मैं तो पहले ही कह रहा था कि एक बार फिर मोदी सरकार बनेगी। यूपी में भी भाजपा और एनडीए का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। 60 से अधिक सीटें जीतेंगे।

 

पाकिस्तान कर सकता है NSA की नियुक्ति, भारत संग रिश्ता बहाल करने पर जोर

इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान सरकार भारत के साथ पर्दे के पीछे की कूटनीति की बहाली के वास्ते राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) की नियुक्ति पर सक्रियता से गौर कर रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। पिछले साल अगस्त में पदभार संभालने के बाद से प्रधानमंत्री इमरान खान ने सभी लंबित मुद्दों पर शांति वार्ता की बहाली के लिए भारत से संपर्क साधने की बार-बार कोशिश की, लेकिन भारत ने स्पष्ट कर दिया कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Opposition leader trying to unite before election results read top 10 news at a glance