ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशऑपरेशन ब्लू स्टार के उन 7 किरदारों की कहानी, लव जिहाद पर उत्तराखंड में लगे पोस्टर्स से हड़कंप; टॉप 5

ऑपरेशन ब्लू स्टार के उन 7 किरदारों की कहानी, लव जिहाद पर उत्तराखंड में लगे पोस्टर्स से हड़कंप; टॉप 5

6 जून को ऑपरेशन ब्लूस्टार की 39वीं वर्षगांठ है। इस ऑपरेशन के वो सात अहम किरदारों की कहानी जिन्होंने भारतीय इतिहास की धारा बदल दी। सुबह के टॉप 5 न्यूज।

ऑपरेशन ब्लू स्टार के उन 7 किरदारों की कहानी, लव जिहाद पर उत्तराखंड में लगे पोस्टर्स से हड़कंप; टॉप 5
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Jun 2023 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

6 जून को ऑपरेशन ब्लूस्टार की 39वीं वर्षगांठ है। इस दिन भारतीय सेना ने उग्रवादी सिख उपदेशक जरनैल सिंह भिंडरावाले और उनके सशस्त्र समर्थकों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन के उन सात अहम किरदारों की कहानी, जिन्होंने सबकुछ बदल दिया। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग हिंदू लड़की को भगाने की कोशिश का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब पोस्टर्स ने नई हलचल पैदा कर दी है। सुबह के टॉप 5

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी आज
6 जून को ऑपरेशन ब्लूस्टार की 39वीं वर्षगांठ है। इस दिन भारतीय सेना ने उग्रवादी सिख उपदेशक जरनैल सिंह भिंडरावाले और उनके सशस्त्र समर्थकों को मार गिराया था, जो अमृतसर में स्वर्ण मंदिर परिसर में छिपकर देश विरोधी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।  जरनैल सिंह भिंडरावाले के खात्मे के साथ ऑपरेशन ब्लू स्टार भले ही सफल रहा लेकिन, इसके तुरंत बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या ने देश में एक बार फिर उबाल ला दिया था। आज हम जानेंगे ऑपरेशन ब्लू स्टार के उन सात अहम किरदारों के बारे में, जिन्होंने भारतीय इतिहास की धारा बदल दी। पूरी खबर पढ़ें।

नीतीश ने जल्दबाजी में की गलती?
बिहार की राजधानी पटना में होने वाली विपक्ष की संभावित बैठक टल चुकी है। इस महामंथन में हो रही देरी का बड़ा जिम्मेदार विपक्षी एकता के अगुवा के तौर पर उभरे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ही माना जा रहा है। फिलहाल, नई तारीख का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन संभावनएं जताई जा रही हैं कि 23 जून को दल चर्चा कर सकते हैं। अब तारीख में हुए बदलाव को भी विपक्ष के ढांचे में खामी के तौर पर देखा जा रहा है। पूरी खबर पढ़ें।

दिल्ली जाकर देख लो भारतीय लोकतंत्र
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिका जाने वाले हैं। इससे पहले व्हाइट हाउस ने सोमवार को भारत के बारे में एक बयान जारी किया। भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब देते हुए अमेरिका ने कहा कि पीएम मोदी के शासनकाल में भारत में एक जीवंत लोकतंत्र है और अगर किसी को भी इस पर शक है तो वो नई दिल्ली जाकर खुद इसे देख सकता है। व्हाइट हाउस ने आगे भारत में लोकतंत्र की चिंताओं को खारिज कर दिया। पूरी खबर पढ़ें।

लव जिहादी दुकानें खाली कर दें वरना...उत्तरकाशी में लगे पोस्टर
उत्तराखंड के उत्तरकाशी में मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग हिंदू लड़की को भगाने की कोशिश का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। तनाव के कारण मुस्लिम व्यापारी अपनी दुकान खोलने से डर रहे हैं तो कुछ शहर छोड़कर चले गए हैं। इसी बीच मुस्लिम व्यापारियों को 15 जून तक अपनी दुकानें खाली करने को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं। पूरी खबर पढ़ें।

WTC Final: ओवल की पिच की पहली तस्वीर आई सामने
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल में अल्टीमेट टेस्ट यानी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस खिताबी मैच को शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। इससे पहले ओवल की उस पिच की पहली तस्वीर सामने आ गई है, जिस पर WTC 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पिच को देखकर लग रहा है कि यहां तेज गेंदबाजों की चांदी होने की पूरी संभावना है। पूरी खबर पढ़ें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें