DA Image
16 फरवरी, 2020|9:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोवा में 170 रुपए प्रति किलो पर पहुंची प्याज, मंत्री बोले - इसी कारण कम आ रहे टूरिस्ट

rs 170 per kg onion in goa

गोवा के बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो के अनुसार गोवा में पर्यटन क्षेत्र में आई कमी का कारण आर्थिक मंदी नहीं, बल्कि प्याज की कीमतों में वृद्धि है, जिसके चलते राज्य में कम पर्यटक आए।  लोबो ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा, “इस साल गोवा में कम पर्यटक आए। भारतीय पर्यटक खाने के साथ प्याज और मिर्च की मांग करते हैं। बढ़ी कीमतों के कारण उन्हें इसके स्थान पर गोभी और मिर्च दी जा रही है।”

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक लोबो कई रेस्टोरेंट, लाउंज बार्स और होटलों के मालिक हैं। लोबो कलांगुते विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं, जहां राज्य के सबसे लोकप्रिय समुद्र तट कलांगुते, बागा और कैंडोलिम स्थित हैं। गोवा में भी पिछले कुछ हफ्तों से प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। रिटेल माकेर्ट में शुक्रवार को प्याज की कीमत 170 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

 

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देशभर में प्याज का भाव बढ़ा हुआ है। शनिवार 07 दिसंबर को दिल्ली- एनसीआर में थोक में प्याज 80 रुपए किलो और खुदरा में 100 रुपए प्रति किलो के आसपास रही। देश के ज्यादातर हिस्सों में प्याज का भाव 100 रुपए प्रति किलो के आसपास पहुंच चुका है। कुछ राजनीतिक संगठनों ने कुछ जगहों पर लोगों को सस्ती प्याज बेचने की पहल शुरू की थी लेकिन यह नाकाफी साबित हो रहा है। माना जा रहा दिसंबर माह के अंत तक प्याज के भाव में इसी तरह तेजी देखने को मिलेगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:onion price reaches up to Rs 170 per Kg in goa fall in tourism due to this said port minister Michael Lobo