DA Image
9 जुलाई, 2020|10:10|IST

अगली स्टोरी

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में एक और कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा, तीन दिन में 3 MLAs छोड़ी पार्टी

rajya sabha

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। राज्य से चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं। मार्च से लेकर अब तक आठ विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

विधानसभा सचिव ने पुष्टि की कि विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने मेरजा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है । मेरजा ने मोरबी सीट से चुनाव जीता था। पिछले तीन दिन में इस्तीफा देने वाले वह कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं।

विधायक के तौर पर इस्तीफा देने से पहले मेरजा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था। 

इससे पहले कांग्रेस को मार्च में तब झटका लगा था जब उसके पांच विधायकों ने इस्तीफा दिया था, जिससे उसकी संख्या 68 रह गई थी। ताजा घटनाक्रम ने कांग्रेस के तीन दिन में तीन विधायकों के पार्टी छोड़ने से उसकी चार में से दो राज्यसभा सीटें जीतने की अपनी योजना अधूरी रह सकती है। 

बीजेपी के सदन में 103 सदस्य हैं और वह दो सीटें जीतने की स्थिति में है। कांग्रेस के मार्च में पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद से 68 विधायक रह गए थे। ताजा घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के लिए दूसरी सीट जीतने में मुश्किल होगी। भाजपा ने एक तीसरे उम्मीदवार के तौर पर एक पूर्व कांग्रेस नेता नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:One more Gujarat Congress MLA resigns ahead of Rajya Sabha polls: Assembly officials