ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का एक मुख्य साजिशकर्ता देश से भागा, दूसरा फरार: सूत्र

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का एक मुख्य साजिशकर्ता देश से भागा, दूसरा फरार: सूत्र

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में एक संदिग्ध सिद्धेश हिरामन कांबले उर्फ महाकाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कांबले और एक अन्य संदिग्ध संतोष जाधव दोनों हत्याकांड में संलिप्त थे।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का एक मुख्य साजिशकर्ता देश से भागा, दूसरा फरार: सूत्र
Ashutosh RayANI,नई दिल्लीThu, 09 Jun 2022 08:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मूसेवाला हत्याकांड में शामिल एक मुख्य साजिशकर्ता देश छोड़कर भाग गया है जबकि दूसरा अभी भी फरार है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जो फिलहाल उसकी हिरासत में, गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड है।

दिल्ली पुलिस की ओर से किए गए खुलासे के बाद अब खुफिया एजेंसियों को अब पता चला है कि बिश्नोई का भाई अनमोल देश से भाग गया है और बिश्नोई का भतीजा सचिन फरार है। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने एएनआई को बताया, 'सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले सचिन बिश्नोई के देश छोड़ने की उम्मीद है, जबकि लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई पहले ही देश छोड़ चुका है।' पुलिस सूत्रों के मुताबिक संभवत: ये दोनों पंजाब गायक की हत्या के मुख्य कोऑर्डिनेटर थे।

हत्याकांड के लिए उपलब्ध करवाया था साजो-सामान

सूत्रों की मानें तो इस बात की जानकारी लॉरेंस बिश्नोई को थी। साजो-सामान मुहैया कराने से लेकर मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम देने और रेकी में अनमोल और सचिन शामिल था। लॉरेंस बिश्नोई को यह तो पता था कि क्या होना वाला है, लेकिन घटना को कैसे अंजाम देना है यह केवल सचिन और अनमोल ही जानते थे।

मूसेवाला हत्याकांड: गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस पर झूठ बोल रही पंजाब पुलिस? सीबीआई ने खारिज किया दावा

प्लान पर अमल के बाद अनमोल ने छोड़ा देश

सूत्रों की मानें तो प्लान पर अमल के बाद अनमोल देश छोड़कर चला गया, वहीं, सचिन के भी देश छोड़कर जाने की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों ने बताया कि इस घटना की जिम्मेदारी खुद सचिन ने ली थी, जबकि पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान अनमोल का नाम सामने आया था।

पांच शूटरों की पहचान हो चुकी है

सूत्रों ने बताया कि अब तक पांच शूटरों की पहचान हो चुकी है, जबकि पुलिस ने जिसे पकड़ा है, वह शूटर नहीं है, बल्कि किसी न किसी तरह से साजिश में शामिल है। पुलिस ने बताया कि अब तक तीन शूटरों की पहचान कर ली गई है, जबकि दो के घटना में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। इस मामले में मुंबई और दिल्ली पुलिस के संयुक्त अभियान में महाराष्ट्र के रहने वाले सौरभ महाकाल को गिरफ्तार किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें