DA Image
7 जुलाई, 2020|10:01|IST

अगली स्टोरी

अहमदाबाद में कोरोना पीड़ित 85 साल की महिला की मौत, राज्य में मरने वालों की संख्या हुई दो

corona virus

कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के मौत का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार को गुजरात में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत की पुष्टि हुई है। गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि बुधवार को 85 वर्षीय महिला की मौत हो गई है जो कि कोरोना वायरस से संक्रमित थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि महिला हाल ही में विदेश यात्रा से लौटी थी जिसके बाद कोविड-19 के लक्षण दिखाई देने के बाद उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि महिला को कई और बीमारियां भी थीं।

बता दें कि इसी के साथ गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब दो हो गई है। इससे पहले सूरत में कोरोना वायरस से संक्रमित 67 वर्षीय व्यक्ति की रविवार (22 मार्च) को मौत हो गई। राज्य में कोरोना वायरस से होने वाली यह पहली मौत थी। व्यक्ति को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। व्यक्ति ने दिल्ली और जयपुर की यात्रा की थी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकरियों ने बताया कि व्यक्ति को 17 मार्च को किडनी और अस्थमा से संबंधित कई दिक्कतों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसका विदेश की यात्रा का कोई इतिहास नहीं था। अधिकारियों ने कहा कि 21 मार्च को उस व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आई थी।

सूरत के कलेक्टर धवल कुमार पटेल ने कहा था कि कोरोना वायरस पॉजिटिव एक मरीज की रविवार दोपहर में एक निजी अस्पताल में मौत हो गई है। सूरत के नगर आयुक्त बी एन पाणि ने कहा था कि व्यक्ति को गत 17 मार्च को किडनी की समस्या और अस्थमा जैसी कई स्वास्थ्य जटिलताओं के कारण एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार दोपहर करीब 2.50 बजे उसका निधन हो गया। पाणि ने कहा कि कोविड -19 के अलावा, रोगी कई अन्य बीमारियों से पीड़ित था जिसमें सांस लेने में दिक्कत और कई अंगों का काम करना बंद करना शामिल था। अधिकारी ने कहा, "व्यक्ति के परिवार के सदस्यों और उसके सम्पर्क में आये अन्य लोगों को पहले ही पृथक कर दिया गया है।

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 10 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला सामने आया। वहीं, तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 605 हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:One COVID 19 positive patient an 85 year old woman passed away in Ahmedabad today