On Trukey military acton against Syria India expresses strong opposition - सीरिया से अमेरिकी सेना के हटते ही तुर्की ने बरसाए गोले, भारत ने जताया कड़ा विरोध DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरिया से अमेरिकी सेना के हटते ही तुर्की ने बरसाए गोले, भारत ने जताया कड़ा विरोध

military action by turkey in syria

सीरिया में तुर्की की तरफ की गई सैन्य कार्रवाई और गोले बरसाने की घटना पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताते हुए उसे सीरिया की स्वायत्ता का सम्मान करने को कहा है।

अमेरिकी सेना के हटते ही सीरिया में तुर्की की तरफ से हमला और वहां के लड़ाके कुर्दिश को निशाना बनाने के बीच भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि वे तुर्की की कार्रवाई से चिंतित हैं और सीरिया के साथ शांति के साथ बातचीत की अपील करते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया- हम उत्तर-पूर्वी सीरिया में तुर्की की तरफ से एकतरफ सैन्य कार्रवाई से चिंतित है। तुर्की की यह कार्रवाई क्षेत्र में स्थिरता को बिगाड़ेगी और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करेगी। साथ ही, मानवता और स्थानीय नागरिकों के लिए भी काफी चिंता का विषय है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने आगे कहा- हम तुर्की से यह कहते है कि वे सैन्य हमले पर संयम बरते और सीरिया की स्वायत्ता का सम्मान करे। हम सभी मुद्दों को बातचीत और चर्चा के जरिए समाधान करने की अपील करते हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस बुलाने की घोषणा की थी। मंगलवार-बुधवार से ही सीरिया के कुछ क्षेत्रों से अमेरिकी सेना वापस आने लगी और तुरंत सीरिया की सेना ने वहां मौजूद कुर्दिश के लड़ाकों पर हमला बोलना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें: सीरिया पर तुर्की के हवाई हमले के बाद एकजुट होने की तैयारी में कुर्द

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:On Trukey military acton against Syria India expresses strong opposition