ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबालाकोट हवाई हमले को लेकर पित्रोदा के बयान पर बोले जेटली, बैकफुट पर खेलकर नहीं जीत सकते

बालाकोट हवाई हमले को लेकर पित्रोदा के बयान पर बोले जेटली, बैकफुट पर खेलकर नहीं जीत सकते

बालाकोट हवाई हमले पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ सैम पित्रोदा की तरफ से सवाल उठाए के बाद केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेस पर सीधा निशान साधा। जेटली ने कहा- “वह ऐसा मानते हैं कि जो...

बालाकोट हवाई हमले को लेकर पित्रोदा के बयान पर बोले जेटली, बैकफुट पर खेलकर नहीं जीत सकते
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नयी दिल्ली। Fri, 22 Mar 2019 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बालाकोट हवाई हमले पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ सैम पित्रोदा की तरफ से सवाल उठाए के बाद केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेस पर सीधा निशान साधा। जेटली ने कहा- “वह ऐसा मानते हैं कि जो हमने किया वह गलत था। दुनिया का कोई भी देश नहीं कह कहा, यहां तक की ओआईसी (ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन) ने भी ये बात नहीं कही। सिर्फ पाकिस्तान की ऐसी राय थी। यह दुर्भाग्य है कि ऐसे लोग पार्टी के एक पार्टी आदर्श हैं।”

केन्द्रीय वित्तमंत्री ने आगे कहा कि बैकफुट पर खेलकर किसी मैच को नहीं जीता जा सकता है। इससे पहले, पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर उन पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के सबसे करीबी सहयोगी ने कांग्रेस के नाम पर बालाकोट हमले पर सवाल खड़े कर पाकिस्तान राष्ट्र दिवस समारोह के आगाज की शुरुआत कर दी है।

ये भी पढ़ें: सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी बोले, पाक नेशनल डे मनाने की शुरुआत हुई

उन्होंने कहा- “विपक्ष ने फिर से हमारे सुरक्षाबलों का अपमान किया है। मैं अपने भारतीयों से अपील करता हूं कि विपक्षी दलों के नेताओं के बयान पर उनसे सवाल करें। उन्हें बताएं कि 130 करोड़ भारतीय विपक्ष की इन हरकतों को माफ नहीं करेगी। भारत अपने सुरक्षाबलों के साथ खड़ा है।”

गौरतलब है कि समाचार एजेंसी एएनआई के साथ कई मुद्दों पर विस्तार से दिए इंटरव्यू में पित्रोदा ने कहा- “अगर वे (भारतीय वायुसेना) ने 300 लोगों के मारे, तो यह ओके है। लेकिन, मैं यह कह रहा हूं कि इस बारे में और ज्यादा तथ्य दे सकते हैं और इसे साबित कर सकते हैं।”

ये भी पढ़ें: बालाकोट हवाई हमले पर सैम पित्रोदा ने किए सवाल- सचमुच हमने हमले किए

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैम्प पर वायुसेना की तरफ से किए गए हमले के बारे में उनके विचार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में हवाई हमले के असर को लेकर कुछ और मानना है और भारत की जनता को यह भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन के तथ्यों के बारे में जानने का अधिकार है।

हालांकि, बाद में पित्रोदा ने अपने बयान पर बढ़ता विवाद देखकर सफाई देते हुए कहा कि ऐसा उन्होंने पार्टी की तरफ से नहीं बल्कि एक नागरिक के आधार पर कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें