DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशसौ करोड़ टीकाकरण के करीब पहुंचा देश, कोरोना वारियर्स के सम्मान में तिरंगे की रोशनी से जगमग होंगे 100 स्मारक

सौ करोड़ टीकाकरण के करीब पहुंचा देश, कोरोना वारियर्स के सम्मान में तिरंगे की रोशनी से जगमग होंगे 100 स्मारक

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीAshutosh Ray
Thu, 21 Oct 2021 01:29 AM
सौ करोड़ टीकाकरण के करीब पहुंचा देश, कोरोना वारियर्स के सम्मान में तिरंगे की रोशनी से जगमग होंगे 100 स्मारक

देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा होने पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) कोरोना योद्धाओं के सम्मान में देश के 100 स्मारकों को तिरंगे की रोशनी जगमग करने की योजना बना रहा है। सूत्रों की मानें तो भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ऐसे 100 स्मारकों का चयन भी कर लिया है, जिनपर तिरंगे जैसी रोशनी डालकर स्वास्थ्य पेशेवरों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, वैज्ञानिकों, वैक्सीन निर्माताओं, नागरिकों को सच्ची श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बता दें कि भारत 100 करोड़ टीकाकरण से कुछ ही लाक पीछे रह गया है। देस में बुधवार को पिछले 24 घंटे में 41 लाख 36 हजार 142 टीके लगाए गए हैं। जिसके बाद कुल टीकाकरण 99,12,82,283 हो गया है। ऐसे में उम्मीद है कि 22 और 23 अक्टूबर के बीच में कभी भारत 100 टीकाकरण लक्ष्य हासिल कर सकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने बुधवार को कहा कि देश में कोविड-19 रोधी टीकों की 99 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं और सरकार ने इस वर्ष के अंत तक देश की पूरी वयस्क आबादी का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है।

फिक्की के वार्षिक 'स्वास्थ्य सेवा उत्कृष्टता पुरस्कार' समारोह को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मेक इन इंडिया' पहल के अंतर्गत, वर्तमान में, 'भारत दुनिया में वैश्विक चिकित्सा उपकरणों के बाजार में अग्रणी देशों में से एक है।'

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें