DA Image
18 जनवरी, 2020|8:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नागरिकता बिल पर पाकिस्तान ने किया कमेंट तो भारत ने दी ये नसीहत

लोकसभा और राज्यसभा में पारित हुए नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर की गई पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की टिप्पणी पर भारत ने सख्त नसीहत दी है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को अपने देश में अल्पसंख्यकों के साथ सलूक पर ध्यान देना चाहिए।

विधेयक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की टिप्पणी का जिक्र करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले में टिप्पणी करने के बजाय अपने देश में अल्पसंख्यकों के साथ सलूक पर ध्यान देना चाहिए।

इमरान खान ने गुरुवार को भारत सरकार पर आरोप लगाया था कि वह सुनियोजित तरीके से हिंदू सर्वोच्चवादी एजेंडा को आगे बढ़ा रही है और इससे पहले कि देर हो जाए, विश्व को अवश्य ही कदम उठाना चाहिए। इमरान खान ने सिलसिलेवार ट्वीट में नागरिकता (संशोधन) विधेयक का जिक्र किया था। 

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना के कारण 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए गैर मुस्लिम शरणार्थी- हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने का इस विधेयक में प्रस्ताव किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On barb over citizenship law India gives Imran Khan some advice