ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश डेटिंग एप पर युवती बोली, राष्ट्रपति भवन बम से उड़ जाएगा

डेटिंग एप पर युवती बोली, राष्ट्रपति भवन बम से उड़ जाएगा

दिल्ली में परमाणु हमले और राष्ट्रपति भवन को उड़ाने की सूचना से बुधवार रात दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। पुलिस को सीए के एक छात्र ने फोन किया था। सुरक्षा एजेंसी और दिल्ली पुलिस की टीम...

 डेटिंग एप पर युवती बोली, राष्ट्रपति भवन बम से उड़ जाएगा
नई दिल्ली, कार्यालय संवाददाता Fri, 22 Feb 2019 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में परमाणु हमले और राष्ट्रपति भवन को उड़ाने की सूचना से बुधवार रात दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। पुलिस को सीए के एक छात्र ने फोन किया था। सुरक्षा एजेंसी और दिल्ली पुलिस की टीम युवक की लोकेशन ट्रेस कर लक्ष्मीनगर स्थित उसके घर पहुंची। पूछताछ में पता चला कि एक डेटिंग एप पर चैटिंग के दौरान नोकझोंक होने पर एक युवती ने यह धमकी दी थी।

पुलिस अब युवती की तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार, बुधवार रात करीब 10:30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में एक युवक ने फोन कर दिल्ली में परमाणु हमले और राष्ट्रपति भवन को उड़ाने के बारे में सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। फोन करने वाले युवक की तुरंत लोकेशन ट्रेस की गई। उसकी लोकेशन लक्ष्मीनगर के गुरु रामदास नगर के एक मकान की मिली। टीम फौरन वहां पहुंची और सूचना देने वाले 23 वर्षीय युवक को उठा लिया। सीए की पढ़ाई करने वाले युवक से आईबी, स्पेशल सेल, स्थानीय पुलिस के अलावा अन्य जांच एजेंसियों ने लक्ष्मीनगर थाने में पूछताछ की। इस दौरान उसने चैटिंग के दौरान युवती से झगड़े में धमकी के बारे में बताया।

ट्रेन में बम की खबर से मचा हड़कंप, चलती ट्रेन से फेंका लावारिस सूटकेस

युवक बोला, देशहित में पुलिस को सूचना दी : युवक ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह डेटिंग एप टिंडर पर एक युवती से चैटिंग कर रहा था। इस दौरान उसकी नोकझोंक हो गई। इस पर युवती ने उसे धमकी देते हुए कहा कि ‘वह उसे जानता नहीं है। अब दिल्ली में परमाणु हमला होगा और राष्ट्रपति भवन भी बम से उड़ जाएगा'। उसने देशहित में पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर सूचना दे दी। पूछताछ के बाद युवक को छोड़ दिया गया। अब पुलिस चैट पर धमकी देने वाली युवती की तलाश कर रही है। ताकि सच्चाई का पता लग सके। 

जांच में कुछ संदिग्ध नहीं
सूचना मिलने के बाद राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा को देखते हुए बीडीएस और डॉग स्क्वॉयड की टीम बुलाई गई। इसके बाद टीम की मदद से राष्ट्रपति भवन के आसपास सर्च अभियान चलाया गया। हालांकि, तलाशी के दौरान किसी तरह का कुछ संदिग्ध नहीं मिला।

युवक मानसिक बीमारी से पीड़ित
पुलवामा में आतंकवादी हमले को देखते हुए एजेंसियों की तरफ से सतर्कता बरतते हुए युवक की कॉल डिटेल भी खंगाली गई। साथ ही उसके कमरे की भी जांच की गई। इस दौरान पता चला कि युवक ऑब्सेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर ‘ओसीडी' (एक तरह की मानसिक बीमारी) से ग्रसित है। उसका इहबास अस्पताल में इलाज भी चल रहा है। पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि कहीं बीमारी की वजह से युवक ने झूठी सूचना तो नहीं दी है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार धमकी देने वाली युवती के पकड़े जाने पर पूरे मामले का खुलासा होगा।.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें