ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशउमर ने केन्द्र से कहा- चुनाव कराएं ताकि नई सरकार आर्टिकल 35ए का करेगी बचाव

उमर ने केन्द्र से कहा- चुनाव कराएं ताकि नई सरकार आर्टिकल 35ए का करेगी बचाव

जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एक दिन पहले अपना स्टैंड साफ करने के बाद की आर्टिकल 35ए पर सिर्फ सिर्फ चुनी हुई सरकार ले सकती है फैसला, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला...

उमर ने केन्द्र से कहा- चुनाव कराएं ताकि नई सरकार आर्टिकल 35ए का करेगी बचाव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नयी दिल्ली। Mon, 25 Feb 2019 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एक दिन पहले अपना स्टैंड साफ करने के बाद की आर्टिकल 35ए पर सिर्फ सिर्फ चुनी हुई सरकार ले सकती है फैसला, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केन्द्र से कहा कि वे चुनाव कराएं। जम्मू कश्मीर में 35ए की वैधानिक मान्यता को चुनौती देने की कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने अब्दुल्ला के हवाले से बताया है- “केन्द्र और राज्यपाल की सिर्फ एक जिम्मेदारी बनती है कि वह चुनाव कराए। इसलिए, चुनाव कराएं, लोगों को फैसला लेने दें। नई सरकार आर्टिकल 35ए को बचाने के लिए खुद करेगी फैसला।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने ट्वीट पर भी निशाना साधते हुए कहा- “यह प्रधानमंत्री मोदी के लिए पिछले पांच वर्षों के दौरान कश्मीर को हैंडल करने के लिए सच्चाई बोलने का समय है और क्या वह ये बात मानेंगे कि उन्होंने जम्मू कश्मी को सही तरीके से हैंडल नहीं किया।”

इससे पहले रविवार को सीनियर ब्यूरोक्रेट्स रोहित कंसल और राज्यपाल प्रशासन के मुख्य प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा- “सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 35ए की सुनवाई स्थगित करने के राज्य सरकार के अनुरोध पर रूख वहीं है जो 11 फरवरी को था।” वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें यह पूछा गया था कि क्या राज्यपाल प्रशासन का इस विवादित मुद्दे पर रूख में कोई बदलाव आया है।

ये भी पढ़ें: कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 35A के खिलाफ आज और कल नहीं होगी सुनवाई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें