DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तिहाड़ जेल में कैदी की पीठ पर लिखा ‘ओम’ जांच शुरू, जेल अधिकारी पर आरोप

एशिया की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल में नादिर नामक कैदी को पीट-पीट कर उसकी पीठ पर ‘ओम’ लिखने का मामला प्रकाश में आया है। नादिर ने इस संबंध में अदालत में एक शिकायत दी थी। संबंध में तिहाड़ जेल के  एडीजी राजकुमार (प्रवक्ता) का कहना है कि कैदी की पीठ पर ‘ओम’ लिखा है, लेकिन वह किसने लिखा इन आरोप की जांच डीआईजी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक नादिर नामक कैदी जेल नंबर चार में बंद था। अदालत के आदेश पर उसे अब सुरक्षा के लिहाज से जेल नंबर एक में स्थानांतरित कर दिया गया है। उसे अलग सेल में रखा गया है और उसकी निगरानी में 24 घंटे जेल स्टाफ लगाया गया है। बताया गया कि कैदी नादिर ने अदालत में अपने अधिवक्ता के माध्यम से शिकायत दी थी कि उसकी जमकर पिटाई की गई और जेल के एक अधिकारी ने उसकी पीठ पर ओम लिखवा दिया।

जबकि जेल सूत्रों का कहना है कि नादिर की जेल में बंद कुछ कैदियों से पहले से ही किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते कैदियों का नादिर से झगड़ा हुआ और उन्होंने उसकी पिटाई कर दी।

इस मामले को लेकर तिहाड़ जेल के एडीजी राजकुमार का कहना है कि कैदी ने जेल नंबर चार के अधीक्षक पर आरोप लगाया है। इस मामले में अदालत के आदेश पर जांच शुरू कर दी गई है। कैदी नादिर की पीठ पर ‘ओम’ का निशान पहले से ही या जेल में ही लिखा गया। इसका जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट अदालत में पेश की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:OM written on back of Muslim prisoner in Tihar Jail charges on jail officer probe start