DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा स्पीकर: BJP के मंत्री का दावा, NDA उम्मीदवार ओम बिड़ला का कांग्रेस ने नहीं किया विरोध

                           ajay aggarwal  hindustan times

लगातार दूसरी बार भाजपा की टिकट पर लोकसभा सदस्य चुने गये ओम बिड़ला लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी होंगे। लोकसभा सचिवालय के सूत्रों ने मंगलवार को बताया इस पद के लिये बिड़ला की ओर से उनकी दावेदारी का नोटिस मिल गया है। बिड़ला ने निर्धारित समय दोपहर 12 बजे से पहले अपनी दावेदारी का नोटिस पटल कार्यालय को सौंप दिया। नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बिड़ला (आयु 57 वर्ष) का लोकसभा अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है क्योंकि सत्तासीन राजग के पास निचले सदन में स्पष्ट बहुमत है। 

पढ़ें, LIVE UPDATES: 

- लोकसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी के ओम बिड़ला की उम्मीदवारी के बारे में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि हमने कांग्रेस से बात की है, उन्होंने प्रस्ताव पर दस्तखत नहीं किए हैं, लेकिन वे विरोध नहीं किया। मैंने गुलाम नबी आज़ाद से मुलाकात की है - ANI

- लोकसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी के ओम बिड़ला की उम्मीदवारी के बारे में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री, गृहमंत्री, परिवहन मंत्री ने प्रस्तावित किया। बीजेडी, शिवसेना, एनपीपी, एमएनफ, अकाली दल, एलजेपी, वाईएसआरसीपी, जेडीयू, एआईएडीएमके तथा अपना दल ने प्रस्ताव पर दस्तखत कर दिए हैं।

 

- इस मामले में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हमने कांग्रेस से बात की है। उन्होंने अभी तक प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं लेकिन वो इसका विरोध भी नहीं करेंगे। मैंने गुलाब नबी आजाद से मुलाकात की है।

- एनपीपी, मिजो नेशनल फ्रंट, लोक जनशक्ति पार्टी, वाईएसआरसीपी, जेडीयू, एआईएडीएमके, अपना दल आदि ने ओम बिड़ला को अपना समर्थन दिया।

- बता दें कि बीजेपी सांसद ओम बिड़ला 57 वर्षीय हैं और राजस्थान से तीन बार विधायक और दो बार सांसद रहे हैं।

- ओम बिड़ला आज दोपहर 12 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। एएनआई के अनुसार, ओम बिड़ला को बीजू जनता दल का साथ मिला है।

ये भी पढ़ें: BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर तीन राज्यों के चुनाव का जिम्मा

- जब इस बारे में ओम बिड़ला से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं एक कार्यकर्ता के रूप में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष से मुलाकात करने गया था।

-वहीं, ओम बिड़ला की पत्नी ने इस बारे में कहा कि यह हमारे लिए गर्व करने का समय है। हम उन्हें चुने जाने के लिए पूरी कैबिनेट के आभारी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:om birla NDA candidate for the post of Lok Sabha Speaker according to sources