ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशOdisha New CM क्या ओडिशा में भी सरप्राइज करेगी भाजपा, आज चुनेगी नया CM, दौड़ में ये नाम आगे

Odisha New CM क्या ओडिशा में भी सरप्राइज करेगी भाजपा, आज चुनेगी नया CM, दौड़ में ये नाम आगे

Odisha New CM: भाजपा के ओडिशा प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर के अनुसार, पार्टी विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी और नई सरकार 12 जून को शपथ लेगी। समारोह में पीएम मोदी भी शामिल होने जा रहे हैं।

Odisha New CM क्या ओडिशा में भी सरप्राइज करेगी भाजपा, आज चुनेगी नया CM, दौड़ में ये नाम आगे
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,भुवनेश्वरTue, 11 Jun 2024 05:34 AM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक जीत के बाद ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी अब मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए तैयार है। खबर है कि पार्टी मंगलवार को सीएम के नाम पर मुहर लगा सकती है। भाजपा ने दो केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक बनाया था। बीते मंगलवार को घोषित नतीजों में भाजपा ने राज्य की 147 सीटों में से 78 पर जीत हासिल की थी और सत्तारूढ़ बीजू जनता दल को हरा दिया था।

होगी भाजपा के विधायक दल की बैठक
मंगलवार को भाजपा के विधायक दल की बैठक होगी और उसके अगले दिन नई सरकार शपथ लेगी। भाजपा के ओडिशा प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर के अनुसार, पार्टी विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी और नई सरकार 12 जून को शपथ लेगी। नवनिर्वाचित विधायक सुरेश पुजारी ने सोमवार को नयी दिल्ली से लौटने के बाद संवाददाताओं से कहा, 'नवनियुक्त पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में वरिष्ठ नेतागण विधायकों के साथ चर्चा करेंगे।'

दौड़ में कौन-कौन शामिल
खबरें हैं कि बृजनगर विधायक सुरेश पुजारी, राज्य के भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल और दो विधायक मोहन माझी और मुकेश महलिंग का नाम आगे माना जा रहा है। हालांकि, भाजपा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सीएम चुनन के दौरान पहले ही सरप्राइज दे चुकी है। ऐसे में यहां भी किसी अन्य नाम की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। अब तक पार्टी ने किसी नाम का ऐलान नहीं किया है। पुजारी के हाल ही में दिल्ली से लौटने के बाद उनके नाम की अटकलें बढ़ गईं हैं।

शपथ ग्रहण समारोह
राज्य में भाजपा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को होने वाले है। इसके लिए जनता मैदान तय किया गया है। कहा जा रहा है कि समारोह में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजद प्रमुख नवीन पटनायक भी शामिल हो सकते हैं। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। भाजपा ने समारोह से पहले उनके रोड शो का भी प्रस्ताव दिया है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)